Advertisement
प्रशिक्षण- शिक्षा

‘ग्लोबल स्कूल ऑफ इंडिया’ में अद्भुत समारोह का आयोजन !!!

संपादकीय

धनबाद :- आज, 20 फरवरी,  ‘ग्लोबल स्कूल ऑफ इंडिया ‘में एक अद्भुत समारोह का आयोजन हुआ, जिसमें शाहीन समूह  संस्थानों के अध्यक्ष, डॉक्टर ए कादिर से विद्यालय के सभी बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों  को मिलने का  सौभाग्य प्राप्त हुआ। डॉक्टर ( इंजीनियर)ए कादिर ने न केवल अपने शैक्षिक क्षेत्र में उत्कृष्टता की मिसाल प्रस्तुत की है, बल्कि उनकी प्रेरणादायक उपस्थिति ने ग्लोबल स्कूल ऑफ़ इंडिया की उपलब्धि  को नई ऊचाईयों तक पहुँचाया है।

उनके संघर्ष से चले आ रहे 50 से अधिक संस्थानों से बीस हजार से अधिक छात्रों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने का कार्य उनके समर्पितता और कठिनाईयों को पार करने की क्षमता की गवाह है। उनके खाते में 100 से अधिक पुरस्कार और सम्मान ने उनके योगदान को और भी महत्वपूर्ण बनाया है, जो हम सभी के लिए एक प्रेरणा स्रोत हैं। उनको कर्नाटक सरकार द्वारा श्रेष्ठ गोड्डा सम्मान से सम्मानित किया गया है।

इसी मौके पर, ग्लोबल स्कूल ऑफ़ इंडिया के  विद्यार्थियों जिन्होंने विज्ञान प्रदर्शनी में आईआईटी (आईएसएम) में प्रथम और चतुर्थ स्थान हासिल किए थे,  उन्हें डॉक्टर ए कादिर ने  पुरस्कृत किया और उन्हें उनके मेहनत और प्रयासों के लिए प्रेरित किया । उन्होंने आज के अवसर पर हमें यह याद दिलाया कि सच्ची मेहनत और संघर्ष कभी भी असफलता की दिशा में नहीं ले जाते, बल्कि वे सफलता की ऊचाइयों की ओर पहुँचाते हैं। हम उनकी महत्वपूर्ण उपस्थिति के लिए कृतज्ञ हैं और उन्हें हमारे संस्थान के प्रेरणास्रोत बनाए रखने का समर्पण करते हैं।

उन्होंने अपनी बात को रखते हुए छात्रों को ट्यूशन की बजाय कक्षा में एकाग्र कर पढ़ाई पर ध्यान देने पर बल  दिया तथा पाठ को दोहराने की सीख दी। विद्यालय डायरेक्टर डॉक्टर एस खालिद ने कहा कि हम आप की उपस्थिति से कृतज्ञ हैं तथा आपके मार्गदर्शन से शिक्षा के क्षेत्र में अनवरत कार्य करते रहेंगे।

कार्यक्रम के प्रारंभ डॉ एस खालिद फाउंडेशन के अध्यक्ष और ग्लोबल स्कूल के डायरेक्टर डॉक्टर  एस खालिद ने डॉक्टर ए कबीर को शॉल व बुके देकर सम्मानित किया। तथा उनके साथ आए सह  अतिथियों को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में विद्यालय चेयरपर्सन डॉ निखत परवीन, मैनेजर डॉ ममता सिन्हा, प्रधानाचार्या श्रीमती विद्या सिंह, अभिभावक, शिक्षक,  शिक्षकेत्तर कर्मचारी  उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}