Advertisement
पश्चिम बंगाल

West Bengal के TMC प्रवक्ता साकेत गोखले पर ED का एक्शन, क्राउड फंडिंग के मामले में किया गिरफ्तार

TMC प्रवक्ता साकेत गोखले पर बड़ी कार्रवाई करते हुए ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।

Kolkata : तृणमूल के साकेत गोखले को प्रवर्तन निदेशालय ने क्राउडफंडिंग के माध्यम से एकत्रित धन के कथित दुरुपयोग से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया है। वह इस समय धोखाधड़ी के एक मामले में गुजरात की जेल में है। एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि गोखले पर क्राउड-फंडिंग के माध्यम से एकत्रित 1.07 करोड़ रुपये का दुरुपयोग करने का आरोप है।
इससे पहले गोखले को अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने 30 दिसंबर, 2022 को दिल्ली से क्राउडफंडिंग के माध्यम से एकत्र किए गए धन के कथित दुरुपयोग के मामले में गिरफ्तार किया था। यह तीसरी बार था, जब गोखले को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
उन्हें पहली बार 6 दिसंबर को गुजरात के मोरबी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से जुड़ी फर्जी खबरें साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जब वहां एक पुराना सस्पेंशन ब्रिज गिर गया था, जिसमें 135 लोग मारे गए थे। आपको बता दें कि मोरबी नदी पर बना ब्रिज नवंबर में गिर गया था।
ब्रिज गिरने के मामले को लेकर गुजरात सरकार की खूब फजीहत हुई थी। वहीं, गुजरात विधानसभा चुनाव में भी विपक्ष ने इसी मुद्दे को उठाया था। हालांकि इसके बावजदू भी उसे जीत नहीं मिली थी। बता दें कि गुजरात सरकार की तरफ से पुल की मरम्मत की जिम्मेदारी घड़ी बनाने वाली कंपनी को दी गई थी। कंपनी की तरफ से पुल की मरम्मत करने के बजाय सिर्फ रंग-रोगन किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}