Advertisement
महाराष्ट्रराजनीति

मोहिते-पाटिल एनसीपी शरद चंद्र पवार की पार्टी से चुनाव लड़ रहे !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

सोलापुर : माढा निर्वाचन क्षेत्र (माढा लोकसभा चुनाव 2024) से अपनी उम्मीदवारी ऐलान के बाद, मोहिते-पाटील ने भाजपा के खिलाफ विद्रोह का डंका बजाते हुए ‘तुतारी’ का सहारा लिया। धैर्यशील मोहिते-पाटिल एनसीपी शरद चंद्र पवार की पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं।

लेकिन, विधान परिषद विधायक रणजीतसिंह मोहिते-पाटिल भाजपा में हैं। इस बीच उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने मोहिते-पाटील के शहर अकलुज में बैठक की। बैठक से पहले रंजीतसिंह मोहिते-पाटिल गुलदस्ता लेकर देवेंद्र फड़णवीस का स्वागत करने पहुंचे। हालांकि, फड़णवीस ने रणजीत सिंह मोहिते-पाटील का गुलदस्ता स्वीकार नहीं किया।

मोहिते-पाटिल (धैर्यशील मोहिते पाटिल) लोकसभा लड़ने के लिए तैयार थे। हालांकि, बीजेपी ने मौजूदा सांसद रंजीत सिंह नाइक-निंबालकर को फिर से टिकट दिया। बीजेपी से नकारे जाने के बाद जयसिंह मोहिते-पाटिल ने मध्य से चुनाव लड़ने का ऐलान किया. इसके अनुसार, धैर्यशील मोहिते-पाटिल ने एनसीपी शरद चंद्र पवार की पार्टी में प्रवेश किया है और माढ़ा से लोकसभा उम्मीदवारी का फॉर्म दाखिल किया है। हालाँकि, यह निर्णय लेते समय यह भी स्पष्ट था कि मोहिते-पाटिल परिवारों के बीच मतभेद थे।

मोहिते पाटिल की दोनों फैक्ट्रियां कर्ज में डूब गई थीं। देवेन्द्र फड़णवीस ने बचाया। अगर उन्होंने मदद नहीं की होती तो वे अपने ही बैंकों में लोन के लिए आते। मोहिते पाटिल को फड़नवीस द्वारा खुराक दी गई, अब वह उठकर फड़नवीस के खिलाफ जोर लगा रहे हैं। मोहिते पाटिल जहां भी गया है, उसने वहां सब कुछ नष्ट कर दिया है।’ एक घराने ने डीसीसी बैंक से 1300 करोड़ का लोन लिया और उसे चुकाया नहीं। इसलिए, आज जिला बैंक ऋण आम किसानों को उपलब्ध नहीं हैं ऐसा सांगोला विधायक शाहजी पाटिल ने आरोप लगाया, उन्होंने जिला दुग्ध संघ को भी बंद कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}