Advertisement
प्रशिक्षण- शिक्षा

लोयला स्कूल में NUR और KG के बच्चों और बच्चियों द्वारा Vegitable Market लगाई गई !!!

सरबजीत सिंह: ब्यूरो चीफ-ईस्ट

चिरकुंडा :- एक अनोखी और ज्ञानवर्धक पहल के साथ फिर से चिरकुंडा के तालडांगा क्षेत्र स्थित लोयला स्कूल ने अपनी अलग पहचान दिखाई हैं एक अलग स्लोगन के साथ NUR और KG के नन्हे मुन्ने बच्चों को लेकर मनमोहन कार्यक्रम प्रस्तुत किया Vegitable Market के नाम से ;

जिसमें NUR र्और KG के बच्चों के द्वारा सब्जी मार्केट के स्लोगन पर आधारित एक कार्यक्रम नन्हे नन्हे बच्चों और बच्चियों द्वारा प्रस्तुत किया गया इसमें बच्चे सर में गमछा बांधे और बच्चियों ने सर में चुनरी लेकर सब्जी वाले बनकर सब्जी बेचने का नाटक प्रस्तुत किया जिससे यह दृश्य मन मोह लेने वाला था वही इस कार्यक्रम में NUR, KG के बच्चों ने खूब मस्ती की और व्यवहारिक ज्ञान भी हासिल किया !

बच्चों बच्चियों ने आलू ,टमाटर, भिंडी, प्याज, खीरा इत्यादि रखकर बेचने का नाट्य प्रस्तुत किया साथ ही सब्जी ले लो, आलू ले लो जैसे स्लोगन बोलकर सब्जी बेचने जैसी प्रस्तुति की ! वही बच्चों के द्वारा थैला लेकर सब्जी खरीदने की प्रस्तुति की गई ! इस मनमोहक कार्यक्रम में लोयला स्कूल के शिक्षिकाओं और प्राचार्य की अहम भूमिका रही ; जिन्होंने बच्चों को एक नए तरह से ज्ञान देने की कोशिश की है !

वहीं प्राचार्य फादर जॉनी पी डी ने मीडिया को बताया कि नन्हे मुन्हे बच्चों को शिक्षक जितना भी समझाएं वह कम है ; जब तक उन्हें प्रैक्टिकल नॉलेज ना दिया जाए !

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में बच्चे खुद बता रहे हैं कि यह प्याज है, आलू है ,भिंडी है, टमाटर है ,करेला है तो उन लोगों के दिल और दिमाग में यह ज्ञान पूरी तरह से समझ आता है साथ ही बच्चों को मजा भी आ रहा है घर पर यह सब सामान छूने नहीं मिलता यहां छूने को मिल रहा है और बच्चे मजा भी कर रहे हैं और साथ ही साथ एक अच्छा ज्ञान अर्जित कर रहे हैं !

वहीं इस कार्यक्रम में प्राचार्य फादर जॉनी पी डी के साथ संचिता मैडम, देवाश्री राय मैडम के साथ-साथ और भी शिक्षिकाओं की अहम भूमिका रही और एक अच्छा और साराहनिया कार्य किया गया है जिससे बच्चों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}