Advertisement
राजनीति

देशभर में महंगाई, बेरोजगारी बढ़ गई है-प्रज्ञा वाघमारे

शहाजहान अत्तार : सहायक ब्यूरो प्रमुख

सोलापुर : कांग्रेस के विभिन्न प्रकोष्ठों की मुख्य संयोजक प्रज्ञा वाघमारे की अपील – देशभर में महंगाई, बेरोजगारी बढ़ गई है. आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है ।

उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस द्वारा दी जाने वाली पेंशन एक परेशान करने वाली तस्वीर दिखाती है कि पिता बच्चों का समर्थन कर रहे हैं, सोलापुर लोकसभा क्षेत्र में महिलाओं के सम्मान के लिए कांग्रेस उम्मीदवार।

कांग्रेस के विभिन्न वर्गों की मुख्य समन्वयक प्रज्ञा वाघमारे ने प्रणीति शिंदे से सांसद बनने की अपील की है।

लोकसभा चुनाव के मौके पर कांग्रेस पार्टी के विभिन्न 43 विभागों और प्रकोष्ठों के प्रमुख पदाधिकारी प्रदेश भर के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के मिशन और विकास कार्यों की जानकारी देने के लिए अभियान चला रहे हैं. वहीं जब ये सभी पदाधिकारी सोलापुर आये तो मुख्य समन्वयक प्रज्ञा वाघमारे ने आज रविवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में विभिन्न मुद्दों पर अपनी स्थिति स्पष्ट की।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के आदेशानुसार कांग्रेस के विभिन्न विभागों और प्रकोष्ठों के पदाधिकारी 26 मार्च से हर विधानसभा क्षेत्र में यह अभियान चला रहे हैं. वे कल सोलापुर जिले में आये। कांग्रेस प्रत्याशियों को चुनने के लिए प्रत्येक प्रकोष्ठ सीधे लोगों के घर-घर जा रहा है और लोगों को कांग्रेस का गारंटी कार्ड सौंप रहा है। प्रत्यक्ष प्रचार व्यवस्था लागू की जा रही है।

देखा जा रहा है कि इस अभियान के तहत लोगों के मन में बदलाव आ रहा है. कांग्रेस के बारे में लोगों की राय सकारात्मक है. देश में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर मतदाताओं में काफी गुस्सा है. प्रज्ञा वाघमारे ने कहा कि सेल के माध्यम से इस अभियान के माध्यम से लोगों की भावनाओं को जानने का प्रयास किया जा रहा है।

देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है. यह हृदय विदारक स्थिति है कि एक सेवानिवृत्त पिता आज भी कांग्रेस द्वारा दी जाने वाली पेंशन से अपने बच्चों का पेट पाल रहा है। प्रज्ञा वाघमारे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने जो किया है उससे साफ है।

ईडी समेत विभिन्न सरकारी एजेंसियों के दबाव में कांग्रेस नेताओं को बीजेपी में ले जाया गया. जिला कार्यकारी अध्यक्ष विजय कुमार हत्तुरे ने बताया कि सिर्फ नेता ही बीजेपी में गए हैं और जनता अभी भी कांग्रेस के साथ है।

इस अभियान के तहत कल से सोलापुर लोकसभा क्षेत्र में लोगों से संपर्क किया जा रहा है. इस बीच, सोलापुर में कांग्रेस उम्मीदवार. प्रणीति शिंदे को लेकर सकारात्मक माहौल है. लोग उत्साह दिखा रहे हैं. प्रणीति शिंदे ने पिछले पंद्रह वर्षों में विधायक के रूप में विभिन्न कार्य किए हैं। घर-घर समस्याओं का समाधान करने, सभी योजनाओं को क्रियान्वित करने आएं।

प्रणीति शिंदे को चुना जाना चाहिए। सोलापुर के लोग महिलाओं का सम्मान करने आए हैं और यहां की महिलाएं महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए आई हैं। प्रज्ञा वाघमारे ने प्रणीति शिंदे से सांसद बनने की अपील की।

कांग्रेस ने अपने सत्ता कार्यकाल के दौरान समाज के विभिन्न वर्गों के लिए योजनाएं लागू कीं। इससे सभी को लाभ हुआ. आज भी लोग कहते हैं कि उन योजनाओं की जरूरत है, क्षेत्रीय प्रवक्ता प्रो. काकासाहेब कुलकर्णी ने कहा।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में माथाडी श्रम विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख, रोजगार एवं स्व-रोज़गार विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख छगन पाटिल (भिवंडी) शामिल हुए।

योगेश मसालगे-पाटिल (संबाजीनगर), विज्ञान और प्रौद्योगिकी कौशल विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख सुरेश यादव (बीड), मेडिकल सेल डिवीजन के क्षेत्रीय प्रमुख डॉ. डॉ. मनोज राका (पुणे), औद्योगिक प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय प्रमुख।

हेमंत सोनारे (नागपुर), सुरक्षा गार्ड पश्चिम महाराष्ट्र मंडल अध्यक्ष भागेश देसाई, (कोल्हापुर), घरेलू कामगार सेल की क्षेत्रीय प्रमुख पूजा जेधे, रोजगार स्वरोजगार विभाग के जिला अध्यक्ष अप्पू शेख, सेवा दल अशोक कलशेट्टी, महिला कांग्रेस महासचिव मनीषा माने, चांद पाशा, कुणाल घोडके, अशोक पटोले, राजेंद्र शिरकुर और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सुनिश्चित करें कि आप कांग्रेस को वोट दें

सभी मतदाताओं को मतदान करना चाहिए. प्रत्येक मतदाता को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसने वीवीपैट टिकट पर कांग्रेस को वोट दिया है। मुख्य आयोजक प्रज्ञा वाघमारे ने पुष्टि के बाद ही मतदान केंद्र छोड़ने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}