Advertisement
राजनीतिमहाराष्ट्र

यशवंत सिन्हा ने कहा कि उन्होंने ऐसा प्रधानमंत्री कभी नहीं देखा !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

मुंबई : देशभर में लोकसभा चुनाव की लड़ाई जारी है और शुक्रवार को दूसरे चरण के लिए मतदान हुआ। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है, जबकि विपक्ष दावा कर रहा है कि भारतीय जनता पार्टी पहले दो चरणों में बैकफुट पर चली गई है।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि उन्होंने ऐसा प्रधानमंत्री कभी नहीं देखा जो वोट के लिए इतने निचले स्तर तक पहुंच गया हो।

यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को ट्वीट किया। “मैंने पंडित जवाहरलाल नेहरू के समय से भारतीय प्रधानमंत्रियों को देखा है और उन दोनों के साथ मिलकर काम किया है। लेकिन आज हमने ऐसा प्रधानमंत्री कभी नहीं देखा जो वोट के लिए इतने निचले स्तर तक पहुंच गया हो- यशवन्त सिन्हा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रचार के दौरान एक विवादित बयान दिया था. अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो हिंदुओं की संपत्ति उन लोगों को बांट दी जाएगी जिनके ज्यादा बच्चे हैं। मोदी ने राजस्थान में एक सभा में कहा, ”आपके मंगलसूत्र भी खींच लिए जाएंगे।” उनके इस बयान को उनके विरोधियों ने गंभीरता से लिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भी इस मुद्दे पर बिना नाम लिए मोदी की आलोचना की है।

यशवंत सिन्हा पूर्व बीजेपी नेता हैं और वह केंद्र में चंद्र शेखर और अटल बिहारी वायपेयी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। लेकिन 2018 में उन्होंने पार्टी की अंदरूनी राजनीति से तंग आकर कहा था कि ‘देश में लोकतंत्र संकट में है।’ फिर 2021 में वह ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने 2022 में राष्ट्रपति चुनाव भी लड़ा, लेकिन द्रौपदी मुर्मू से हार गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}