Advertisement
प्रशिक्षण- शिक्षा

क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान (जेडआरटीआई), धनबाद में सतर्कता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन !!!

धनबाद- प्रतिनिधि

कोलकाता- धनबाद :-सतर्कता जागरूकता फैलाने के लिए मल्टी-डिसिप्लिनरी जोनल रेलवे इंस्टीट्यूट (ZRTI), भूली, धनबाद में एक सतर्कता सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार का आयोजन पूर्व रेलवे के ट्रैफिक विंग की ओर से किया गया है. सेमिनार में जेडआरटीआई, भूली के प्रशिक्षुओं, कर्मचारियों और अधिकारियों ने भाग लिया। सेमिनार में जोनल रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (जेडआरटीआई), भूली के प्रिंसिपल भी मौजूद थे.

जेडआरटीआई, भूली में आयोजित सतर्कता सेमिनार में सतर्कता मुद्दों के ज्ञान को समृद्ध करने के लिए विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। ये हैं:-

1) सतर्कता संगठन से संबंधित: (ए) सतर्कता की भूमिका, (बी) रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में दिन-प्रतिदिन के कामकाज में सहभागी सतर्कता के लाभ, (सी) निवारक सतर्कता की आवश्यकता।

2) सीवीसी संदर्भित मुद्दे: (ए) पीआईडीपीआई समाधान पर जागरूकता निर्माण, (बी) जांच करने में आईओ/पीओ की भूमिका।

3) रेलवे के फ्रंटलाइन कर्मचारियों के कामकाज से संबंधित विविध वस्तुएं जहां प्रचलित मानदंडों, निर्देशों और नियमों की अनदेखी के कारण अक्सर कर्मचारियों के खिलाफ सतर्कता मामले स्थापित किए जाते हैं।

ज्ञात हो कि पूर्व रेलवे द्वारा 30 अक्टूबर से 5 नवंबर, 2023 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जाएगा और आगामी सतर्कता जागरूकता सप्ताह को ध्यान में रखते हुए इस सेमिनार का आयोजन किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}