Advertisement
अंतर्राष्ट्रीय

दुनिया भर के 115 देशों ने अंतर्राष्ट्रीय अच्छे कर्म दिवस 2024 में भाग लिया !!!

एस के सिंह : प्रधान संपादक

तेल अवीव, इज़राइल : — दुनिया भर में हजारों परियोजनाएं आयोजित की गईं, जिनमें लाखों लोग शामिल थे। व्यवसायी महिला और परोपकारी शैरी एरिसन, जिन्होंने 18 साल पहले अच्छे कर्म दिवस की शुरुआत की थी, ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय अच्छे कर्म दिवस पर, बहुत सारे अच्छे लोग और अच्छे संगठन दुनिया भर में एक अच्छा काम करने के लिए आगे आए, जिससे लोगों का एक महत्वपूर्ण समूह तैयार हुआ जो एकजुट हैं अच्छा। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि अगर हम अच्छा सोचें, अच्छा बोलें, अच्छा करें और अपनी एकजुटता की रक्षा करें, तो हमारी दुनिया एक बेहतर जगह होगी।

14 अप्रैल को, दुनिया भर के 115 देशों ने अंतर्राष्ट्रीय अच्छे कर्म दिवस 2024 में भाग लिया, जिसमें बेलीज़ भी शामिल था। , क्रोएशिया, यू.एस.ए., मोज़ाम्बिक, ब्राज़ील, कोस्टा रिका, पनामा, टोगो, पोलैंड, इटली, यूके, उरुग्वे, हैती, सेंट लूसिया, तंजानिया और अन्य देशों में हर साल इस अंतर्राष्ट्रीय दिवस के प्रति उत्साह बढ़ता है, जिसमें लाखों लोग शामिल होते हैं अच्छे कर्म दिवस पर स्वयंसेवा करना और दूसरों के लिए कुछ सकारात्मक करना, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छाई को एकजुट करने वाला दिन बन गया है।

इस साल के अच्छे कर्म दिवस की थीम यूनाइटेड इन गुड थी, जिसका लक्ष्य एकता और एकजुटता पर जोर देते हुए दुनिया में अच्छाई को मजबूत और रोशन करना था।

Volunteers paint encouraging and colorful messages on school grounds in Saint Lucia

यहां दुनिया भर में अच्छे कर्म दिवस 2024 पर हुई पांच घटनाएं हैं:

यूएसए: गुडपॉप ने अपने गृहनगर ऑस्टिन, टेक्सास में गुड डीड्स फेस्ट के साथ लगातार दूसरे वर्ष यू.एस. में गुड डीड्स डे के विस्तार का नेतृत्व किया, जिसमें चोबानी, ज़ैप्पोस.कॉम, एचईबी, 4ओसियन और जैसी 20 से अधिक हीरो कंपनियों को संगठित किया गया। ला कोलोम्बे कॉफ़ी रोस्टर्स जिन्होंने गतिविधियों की मेजबानी की और अपने स्थानीय समुदायों में अच्छा करने की गति पैदा की। कुल मिलाकर लगभग सभी 50 राज्यों ने भाग लिया और हजारों लोगों ने भाग लिया।

इज़राइल: उस देश में जहां 18 साल पहले गुड डीड्स डे की शुरुआत हुई थी, सभी संस्कृतियों, धर्मों और उम्र को पार करते हुए इस वार्षिक उत्सव में दो मिलियन से अधिक लोगों ने भाग लिया।

ग्वाटेमाला: लगातार तीन दिनों तक, विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए, जैसे कि मीडिया टूर, प्रेरक बातचीत और स्वयंसेवी गतिविधियाँ, जिसका समापन हजारों प्रतिभागियों के साथ जॉइन द गुड फेस्टिवल में हुआ। गैर सरकारी संगठनों ने अपने काम का प्रदर्शन किया और मुख्य मंच पर विभिन्न मनोरंजन कार्यक्रम हुए, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए।

इटली: रोम ने लगातार नौवें वर्ष अपनी परंपरा जारी रखी, और एसीया रन रोम मैराथन 2024 के सहयोग से, हजारों लोग मनोरंजक दौड़ के लिए सर्को मासिमो में एकत्र हुए। समापन रेखा पर, सौ गैर-लाभकारी संस्थाओं ने बच्चों के लिए गतिविधियों, कार्यशालाओं, संगीत और बहुत कुछ के साथ एक मेला आयोजित किया। इसके अलावा, पूरे इटली में तीन क्षेत्रों के 25,000 स्कूलों ने अच्छे कर्म दिवस की गतिविधियों में भाग लिया!

मलावी: देश के सभी 28 क्षेत्रों ने स्वयंसेवी गतिविधियों में भाग लिया, जैसे कि बुजुर्गों से मिलना, मदद करने में दिन बिताना और भी बहुत कुछ, जिसमें हजारों स्वयंसेवक अच्छा काम करने के लिए शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}