Advertisement
अंतर्राष्ट्रीय

‘आगे बढ़ें, इस संसद को काम करने लायक बनाएं’ – विमान प्रसाद ,उप प्रधानमंत्री- फ़िजी

Suva- Fiji – Bureau :अपने उन पूर्व नेताओं को भूल जाइए जिन्होंने आपको छोड़ दिया है, आगे बढ़ें, आइए इस संसद को कार्य करने योग्य बनाएं और देश के लिए मिलकर काम करें। उप प्रधान मंत्री और वित्त मंत्री प्रोफेसर बिमन प्रसाद ने कल संसद में प्रधान मंत्री के कार्यालय और आव्रजन विभाग 2018-2019 की वार्षिक रिपोर्ट की समीक्षा पर बहस के दौरान विपक्ष को यह बयान दिया। प्रोफेसर प्रसाद ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री वोरके बैनिमारामा के नेतृत्व में फिजीफर्स्ट सरकार ने उन लोगों को दंडित करने के लिए आव्रजन विभाग का इस्तेमाल किया जिन्हें वे पसंद नहीं करते थे।

प्रोफेसर प्रसाद ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री वोरके बैनिमारामा के नेतृत्व में फिजीफर्स्ट सरकार ने उन लोगों को दंडित करने के लिए आव्रजन विभाग का इस्तेमाल किया जिन्हें वे पसंद नहीं करते थे। डिप्टी पीएम ने कहा, “विदेशी जो इस देश के लिए अच्छे थे, जिन्होंने इस देश में निवेश किया, जो इस देश के लिए अच्छा करना चाहते थे, वे इन लोगों के शिकार हुए क्योंकि उन्हें लगा कि वे उनका समर्थन नहीं कर रहे हैं।” “माननीय सदस्य जो पिछली सरकार का हिस्सा थे, बेहतर यही होगा कि जब वे सत्ता में थे तो अपनी यादों को ताज़ा कर लें कि वे क्या करते थे। “हम एक सरकार के रूप में अलग होने जा रहे हैं। “हमारे माननीय प्रधान मंत्री ने कहा है कि हम विनम्रता के साथ समावेशी, परामर्श और नेतृत्व प्रदान करने जा रहे हैं।

“और माननीय प्रधान मंत्री ने अभी कहा, कि वह चाहते हैं कि विपक्ष फिजी को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर ले जाने के उनके नेतृत्व में शामिल हो, फिजी को बातचीत और परामर्श की प्रक्रिया के माध्यम से सभी लाभ मिल सकते हैं। “और मुझे उम्मीद है कि थोड़ी देर बाद वे सीखेंगे कि अब हमारे पास एक नेता है, हमारे पास इस तरफ के लोग हैं जो विनम्रता दिखा सकते हैं, जो समझ दिखा सकते हैं और जो उनके साथ काम कर सकते हैं क्योंकि वे अब प्रासंगिक बने रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं क्योंकि वे शीर्ष – वे सभी उन्हें छोड़ चुके हैं। “और वे अब भी उनकी प्रशंसा करके प्रासंगिक बने रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मेरी उन्हें (विपक्षी सांसदों को) सलाह है कि उन्हें (पूर्व नेताओं) को भूल जाओ, चलो इस संसद को बहुत काम करने योग्य बनाते हैं और देश के लिए काम करते हैं।

Resource-TFT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}