Advertisement
महाराष्ट्र

नव वर्ष गुढ़ीपड़वा के शुभ अवसर पर नांदेड़ में बेघरों के लिए रूप परिवर्तन अभियान की शुरुआत

महाराष्ट्र सड़कों पर बेसहारा लोगों की मुफ्त कटिंग

Nanded-Bureau (Mr. Nagnath Mahadapure- ब्युरो चिफ) : नववर्ष गुढ़ीपड़वा के शुभ अवसर पर रूप परिवर्तन अभियान महाराष्ट्रभूषण नागनाथ महादापुरे एवं समाजभूषण लवकुश जाधव सहित परम सांस्कृतिक बहुउद्देश्यीय धर्मार्थ संगठन नांदेड़ एवं नवभारत युवा संघ महाराष्ट्र सड़कों पर बेसहारा लोगों की मुफ्त कटिंग व शेविंग कर रहे हैं। सिर और चेहरे पर बालों का जंगल जिनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है संयुक्त संघ के तहत गोवर्धनघाट नांदेड़ में शांतिधाम सेवा प्रतिष्ठान आयोजित किया गया।

सबसे पहले गुरुद्वारा व बालाजी मंदिर क्षेत्र के बेसहारा लोगों को परिवर्तन अभियान की जानकारी देकर गोवर्धनघाट आने को कहा। एक घंटे के अंदर ही यहां ढेर सारे दीवाने और बेसहारा लोग जमा हो गए। 16 लोगों को फ्री कटिंग और शेविंग दी गई।

यह अभियान नागनाथ महादापुरे की अवधारणा और नेतृत्व और लवकुश जाधव के सहयोग से शुरू किया गया था। इसमें गजानन शास्त्री और सुशांत सूर्यवंशी ने दीवानों और बेसहारा लोगों की दाढ़ी कटवाकर अहम भूमिका निभाई थी।

हेयरकट से पहले के लुक और हेयरकट के बाद के लुक के बीच का बदलाव कमाल का था। सभी के कटने और मुंडन के बाद राम पलाशिकर द्वारा फल भेंट किए गए और फिर चाय परोसी गई। गजानन शास्त्री, सुशांत सूर्यवंशी, उद्धव खंडारे, निशांत दरेवार, संदीप आडे, साहेबराव वाघमारे, अक्षय वाघमारे, वैभव दघे ने परिवर्तन अभियान को सफल बनाने में मदद की।

इसके बाद से नागनाथ महादापुरे, लवकुश जाधव और गजानन शास्त्री ने महीने की अमावस्या की समाप्ति के बाद दूसरे दिन दो महीने में एक बार रूप परिवर्तन अभियान चलाने का फैसला किया है। स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, जेल सेवा, वृद्धाश्रमों में बुजुर्गों की सेवा करने वाले नागनाथ महादापुरे को उनकी और उनकी पूरी टीम को रूप परिवर्तन अभियान से जोड़ने के लिए सराहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}