Advertisement
प्रेरणा/बधाईयां

बारामती निर्वाचन क्षेत्र की सांसद सुप्रिया सुले ने जेजुरी की पैरा मोटरिंग यात्रा का आनंद लिया !!!

जावेद अत्तार : विशेष प्रतिनिधि

पुणे: बारामती निर्वाचन क्षेत्र की सांसद सुप्रिया सुले ने  जेजुरी की पैरा मोटरिंग यात्रा का आनंद लिया। बारह सौ फीट की ऊंचाई से, उन्होंने जयद्री पर्वत श्रृंखला में खंडोबा मंदिर, कडेपठार मंदिर, ऐतिहासिक पेशवा तलाव, होलकर झील और सुंदर कडेपठार पर्वत को देखा।

सांसद सुले जेजुरी के शरदचंद्रजी पवार कॉलेज में छात्रों के साथ संवाद कार्यक्रम के लिए आई थीं। उन्होंने इस कॉलेज के पास कडेपठार रोड पर फ्लाइंग क्लब राइनो पैरामोटरिंग एडवेंचर स्पोर्ट्स सेंटर का दौरा किया।

जेजुरी एक तीर्थ स्थल होने के कारण सेवानिवृत्त पायलट रामचन्द्र काकड़े ने पर्यटकों के लिए एक पैरामोटरिंग केंद्र स्थापित किया है। खासदार सुप्रिया सुले ने पैरामोटर में बैठकर जमीन से 1200 फीट ऊपर से जयद्री पर्वत पर खंडोबा मंदिर, कडेपठार मंदिर और प्राकृतिक परिवेश को देखने का आनंद लिया। जेजुरी के पहाड़ी इलाके की यात्रा के बाद उन्होंने केंद्र के निदेशक श्री काकडे की प्रशंसा की।
पैरामोटरिंग सेंटर पांच महीने पहले कडेपत्थर के पहाड़ी रास्ते पर एक मैदान में शुरू किया गया था और पैरामोटर स्पेन से लाया गया था। इसमें विश्व प्रसिद्ध रोटैक्स इंजन लगा है, यह बहुत सुरक्षित है और पायलट चंद्रकांत महाडीक उड़ान भर रहे हैं। प्रकल्प को राज्य सरकार के महाराष्ट्र टूरिज्म की अनुमति ली गई है।

मौसम की अनुकूलता देखकर ही पर्यटकों को सवारी के लिए ले जाया जाता है। पैरामोटर में एक समय में पायलट और एक यात्री बैठ सकते हैं। खंडोबा दर्शन के साथ-साथ जेजुरी में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं, कई लोग इस पैरामोटरिंग टूर का आनंद ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}