Advertisement
झारखण्ड

एनजीटी खत्म होने के बाद भी बालू उठाओ बाधित !!!

अभिमन्यु कुमार : विशेष प्रतिनिधि

धनबाद:-देश से एनजीटी खत्म होने के बाद भी बालू का उठाव नहीं होना काफी दुखद। लगभग तीन महीना से गरीब एवं मध्यम वर्ग के परिवार अपने घर बनाने के लिए 15 अक्टूबर का इंतजार कर रहे थे ताकि केंद्र सरकार के द्वारा पूरे देश में लगाए गए एनजीटी खत्म होने के बाद आम लोगों को आसानी से बालू उपलब्ध हो सकेगा ।

लेकिन अभी भी गरीब परिवार को तथा मध्यम वर्ग के लोगों को बालू मिलन टेढ़ी खीर साबित हो रही है। क्योंकि इसमें संलिप्त बालू माफिया के द्वारा बालू उठाव अपने मनमर्जी से निर्धारित करने का प्रयास कर रहे है। जिसको लेकर आम लोगों में जिला खनन पदाधिकारी तथा अंचल अधिकारी के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है।

वहीं दूसरी और आम लोगों का मानना है कि जल्द से जल्द बालू उठाव सुनिश्चित होनी चाहिए ताकि कई महीनो से बंद पड़े विकास कार्य चालू हो सके तथा गरीब एवं दैनिक मजदूर भी अपना मकान बना सके। बालू उठाव चालू हो। जिसको लेकर कुछ मजदूर परिवार के लोग एगयारकुंडा प्रखंड के अंचल अधिकारी से मिलकर आग्रह करना चाहते है की बालू उठाव जल्द से जल्द चालू करने का कष्ट किया जाए क्योंकि लगभग तीन महीने से प्रधानमंत्री आवास योजना और भी कई केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के योजना बालू नहीं होने के कारण बंद पड़े है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}