Advertisement
योग/स्वास्थ

चिरकुंडा में जिला प्रजनन एवं बाल स्वास्थ्य पदाधिकारी का निरिक्षण !!!

सरबजीत सिंह : विशेष प्रतिनिधि

चिरकुंडा-धनबाद :- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिरकुंडा के औचक निरीक्षण में पहुंचे जिला प्रजनन एवं बाल स्वास्थ्य पदाधिकारी (DRCHO)डॉ रोहित गौतम और विभागीय टीम। बता दें कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिरकुंडा जिसका संचालन सिटीजंस फाउंडेशन, रांची करती है यानी राज्य सरकार ने सिटीजन फाउंडेशन रांची को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिरकुंडाअनुबंध पर संचालन के लिए दिया है।

वही डॉक्टर रोहित गौतम ने बताया कि सिविल सर्जन धनबाद के निर्देशानुसार यहां निरीक्षण में भेजा गया है यहां मरीजों को क्या लाभ मिलता है ? कैसे रखरखाव किया जाता है ? यहां स्टाफ को क्या-क्या सुविधा मिलती है चिकित्सक मौजूद रहते है या नही ? इन सबकी जांच करनी है उन्होंने कहा कि चिकित्सक और स्टाफ सभी उपलब्ध हैं यहां कुछ चीजों की कमी है जिसे ड्रेसिंग रूम में सुविधा की कमी ,दवा की कमी है वैसे दवा की जो है उसको मैं अपने स्तर से जांच करने का प्रयास करूंगा और उपलब्ध करवाने का प्रयास करूंगा।

 

उन्होंने कहा की बहुत जल्द यहां डिलीवरी की भी सुविधा की शुरू की जाएगी अगर चिकित्सा उपलब्ध होते हैं तो। वहीं मीडिया के द्वारा स्टाफ का वेतन कई महीनो से नहीं मिलने के सवाल पर डॉक्टर रोहित गौतम ने कहा कि इसकी मैं खुद जांच करवाना चाहता हूं मै सिविल सर्जन के द्वारा लिखित और वार्ता के द्वारा संचालनकर्ता से इस बारे में पूछा जाएगा उन्होंने कहा कि बिना वेतन के स्टाफ की स्थिति कैसे ठीक रहेगी ; जब स्टाफ ही पीड़ा में रहेगा तो दूसरों की सेवा कैसे करेगा।

वही इस औचक निरीक्षण में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर शशी भूषण सिंह ने भी स्टाफ के वेतन को लेकर डॉक्टर रोहित गौतम से विचार विमर्श किया और कहा कि संचालनकर्ता से अपने विभागीय स्तर से बात करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}