Advertisement
देश

शिक्षा मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग में स्वच्छता शपथ दिलाई गई !!!

संपादकीय

नई दिल्ली : शिक्षा मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग के सचिव  के संजय मूर्ति ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ (एसएचएस) अभियान के तहत उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाई। उन्होंने सभी को चल रहे अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने और दूसरों के बीच ‘स्वच्छता ही सेवा’ संदेश को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया।

के संजय मूर्ति ने चल रहे विशेष अभियान 3.0, एसएचएस अभियान और ‘मिशन लाइफ’ को मुख्यधारा में लाने के बारे में जागरूक करने के लिए केंद्र द्वारा वित्त पोषित एचईआई के कुलपतियों/निदेशकों के साथ एक बैठक भी की।बैठक के दौरान, उन्होंने एचईआई से शून्य अपशिष्ट अभियान, प्लास्टिक-मुक्त परिसरों, नजदीकी अपशिष्ट प्रसंस्करण संयंत्रों का दौरा करने, पड़ोस को अपनाने जैसे एसएचएस संदेशों का प्रचार करने जैसी पहल का समर्थन करने के लिए छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को जुटाकर अभियान में भाग लेने का अनुरोध किया।

श्रमदान और जीवन के सभी पहलुओं में कम करें, पुन: उपयोग करें और पुनर्चक्रण के सिद्धांत को बढ़ावा दें। उन्होंने जी20 नई दिल्ली नेताओं की घोषणा में उल्लिखित एचईआई को अपने संस्थानों में ‘मिशन लाइफ’ के सिद्धांतों को अपनाने के लिए भी प्रोत्साहित किया।लगभग 170 एचईआई, यूजीसी और एआईसीटीई के प्रतिभागी वस्तुतः बैठक में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}