Advertisement
देश

लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी !!!

पुणे : जावेद अत्तर - विशेष प्रतिनिधि

लोकमान्य तिलक ने एक स्वतंत्र, आधुनिक और शक्तिशाली भारत का सपना देखा था। लोगों ने राष्ट्रीयता, प्राचीन ज्ञान, गौरवशाली इतिहास, देशभक्ति, स्वदेशी, राष्ट्रीय शिक्षा, आधुनिक तकनीक, स्वदेशी अर्थव्यवस्था की बात कही। वह सूत्र हमने नरेंद्र मोदी के लोक कल्याणकारी सशक्त राष्ट्र में देखा।

उसमें आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया, नई तकनीक, नई शिक्षा नीति उनके कार्यक्रम में मिलती है। इसलिए हमें विश्वास है कि हमने जो विकल्प चुना है, आप सभी को वह पसंद आएगा। इस पुरस्कार को स्वीकार करने के लिए धन्यवाद”, दीपक तिलक ने कहा।

इस बीच लोकमान्य तिलक के प्रपौत्र दीपक तिलक ने प्रस्ताव में इस बात का जिक्र किया कि मोदी को यह पुरस्कार क्यों दिया जा रहा है.

नरेंद्र मोदी ने कहा, ”यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे पुणे जैसी पवित्र जगह पर आने का मौका मिला. लोकमान्य तिलक हमारे माथे का तिलक है।इसलिए लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। इसके लिए मैं सभी को हृदय से धन्यवाद देता हूं।

लोकमान्य तिलक के नाम में गंगाधर है। मैं पुरस्कार राशि उन लोगों के नाम समर्पित करने जा रहा हूं जिनके नाम में गंगा है। मैंने पुरस्कार राशि नमामि गंगे परियोजना को दान करने का फैसला किया।

आज लोकमान्य तिलक की 103वीं पुण्य तिथि है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मराठी में बोलते हुए पुणे के लोगों का दिल जीतते हुए कहा, ”मैं महाराष्ट्र की धरती को नमन करता हूं, जिसने देश को इतने सारे महान नायक दिए हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे मेट्रो के दूसरे चरण की दो लाइनों का उद्घाटन किया। दो योजनाओं में सिविल कोर्ट से पिंपरी चिंचवाड़, गरवारे कॉलेज स्टेशन से रूबी हॉल तक शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पुणे की दो विस्तारित मेट्रो लाइनों का उद्घाटन किया। इस मौके पर पंत प्रधान के साथ राज्य के राज्यपाल, दोनों उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद थे. इस मौके पर हाल ही में सत्ता में आए उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मोदी की तारीफ की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}