Advertisement
झारखण्ड

उपायुक्त ने सुनी मुआवजा की राशि नहीं मिलने, जमीन की एडवांस रकम वापस नहीं करने सहित अन्य शिकायतें !!

रांची/धनबाद-सरबजीत सिंह :-  उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री संदीप सिंह के कार्यालय कक्ष में आयोजित जनता दरबार में निरसा, महावीर नगर भुदा, झरिया, बापू नगर सहित विभिन्न क्षेत्र से लोग आए और अपनी अपनी समस्या से उपायुक्त को अवगत कराया।इसमें निरसा से आए फरियादी ने बताया कि निरसा प्रखंड के ग्राम हड़कतोड़िया में उसका मिट्टी का मकान विगत 25 मार्च को ध्वस्त हो गया है।

पीएम आवास की सूची में उनका नाम दर्ज है। परंतु अब तक पीएम आवास नहीं मिला है। उनकी समस्या के समाधान के लिए उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी निरसा को निर्देशित किया।सरायढेला से आए व्यक्ति ने बताया कि उसने मौजा सरायढेला में जमीन खरीदने के लिए विक्रेता से एग्रीमेंट किया था।

इसके एवज में एडवांस रकम भी दी थी। परंतु विक्रेता अब जमीन का अधिक पैसा मांग रहा है। जब उसने अधिक पैसा देने में असमर्थता जताई और बार-बार एडवांस रकम वापस करने की मांग की तब विक्रेता ने एडवांस रकम का आंशिक भुगतान किया। अभी जमीन विक्रेता के पास लगभग ₹85000 बकाया है। कार्मिक नगर, बापू नगर से आए एक व्यक्ति ने बताया कि दिल्ली पब्लिक स्कूल में उसने अपने पुत्र का बीपीएल कोटा में नामांकन कराने के लिए सभी आवश्यक कागजात के साथ आवेदन दिया था।

उनका आवास दिल्ली पब्लिक स्कूल से महज 500 मीटर की दूरी पर है। परंतु अब तक स्कूल ने उनके पुत्र का नामांकन नहीं किया है। उनकी समस्या का समाधान के लिए उपायुक्त जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देशित किया।इसी प्रकार सुदामडीह से आए जन वितरण प्रणाली दुकानदार ने उपायुक्त से उनके यहां राशन कार्ड की संख्या बढ़ाने का अनुरोध किया।

कहा कि राशन कार्ड की संख्या कम होने से उन्हें कमीशन भी कम मिलता है। इसके अलावा जनता दरबार में सफेद राशन कार्ड ऑनलाइन सरेंडर करने के बाद भी सरेंडर नहीं होने, बेलगड़िया फेज वन में आरएसपी कॉलेज का स्थायीकरण करने व कॉलेज भवन की मरम्मत करने, ऑनलाइन पंजी टू में नाम दर्ज कराने, ऑनलाइन लगान रसीद कटवाने सहित अन्य प्रकार के आवेदन प्राप्त हुए।

आवेदनों के निष्पादन के लिए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी व विभाग को निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}