Advertisement
झारखण्ड

गोविंदपुर प्रखंड में बीस सूत्री समिति की बैठक संपन्न: ब्रजेंद्र सिंह !!!

प्रतीक सिंह: सहायक ब्यूरो चीफ

गोविंदपुर:-सोमवार को गोविंदपुर प्रखंड में गोविंदपुर प्रखंड 20 सूत्री समिति के अध्यक्ष अख्तर अंसारी के अध्यक्षता में बैठक की गई। जिसमें मुख्य रूप से जिला बीस सूत्री के उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, जिला 20 सूत्री समिति के सदस्य मदन महतो,शमशेर आलम,अनिल साव सहित जिला के सभी प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष उपस्थित हुए।

सिंह ने कहा की चूंकि पिछले दो महीना से जिला में आचार संहिता लागू था इसलिए 20 सूत्री की बैठक नहीं हो पाई, उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी से बात कर कहा की महीना में एक बार प्रखंड में 20 सूत्री की बैठक बुलाने की आवश्यकता है क्योंकि विधानसभा चुनाव में अब लगभग 5 महीना बचा है और इंडिया सरकार के द्वारा जो योजना लाया गया है और जो अभी तक नहीं हो पाया है उसे धरातल पर अभिलंब उतारने की जरूरत है।

बैठक में बहुत सारे लाभुक भी आकर शिकायत किए की अबुआ आवास के लिए जिनका नंबर दिया गया था उसे बंद कर दिया गया है। ब्रजेंद्र सिंह ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को यह भी कहा प्रखंड में कोई भी योजना की शुरुआत की जाती है या कोई भी सरकारी योजना आता है सबसे पहले प्रखंड 20 सूत्री को सूचित करना चाहिए।

उन्होंने कहा की अंचल अधिकारी गोविंदपुर कार्यालय में नहीं थे और ना ही दूरभाष पर उपलब्ध हुए। उनके विरोध में बहुत सारी शिकायतें मिली है जो जिला के उपायुक्त से मिलकर बात करेंगे।

सबसे ज्यादा शिकायत दाखिल खारिज को लेकर है और बहुत सारे आवेदक ने यह कहा की अंचल अधिकारी दाखिल खारिज नहीं करते हैं और जब तक उनसे लोग मिलते नहीं है तब तक नहीं करते ऐसे भी उनके विरूद्ध में रांची में गई शिकायतें दर्ज है ऐसे पदाधिकारी को अभिलंब वहां से हटाने की जरूरत है। सिंह ने आशा व्यक्त किया आने वाले दिनों में सरकार की योजना को अमली जामा पहनाया जाएगा और धरातल पर उतारने में सहयोगी बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}