Advertisement
राजनीति

पूनम महाजन को दोबारा टिकट क्यों नहीं मिलेगा ?

जावेद अत्तार: ब्यूरो चीफ-वेस्ट

मुंबई: कांग्रेस ने मुंबई में लोकसभा चुनाव के लिए अपने पहले उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने उत्तर मध्य मुंबई से वर्षा गायकवाड़ को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने अभी तक इस सीट से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

फिलहाल पूनम महाजन उत्तर मध्य मुंबई से सांसद हैं, लेकिन उन्हें दोबारा टिकट क्यों नहीं मिलेगा ? इसको लेकर अभी भी संशय बरकरार है।

महा विकास अघाड़ी की कुल छह सीटों में से शिवसेना उद्धव ठाकरे को चार सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस को दो सीटों से संतोष करना पड़ा। इसमें से उत्तर मध्य और उत्तर मुंबई सीट कांग्रेस के पास आई है. कांग्रेस ने अभी तक उत्तरी मुंबई से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

कांग्रेस की मांग थी कि विनोद घोसालकर या उनकी बहू तेजस्वी घोसालकर, जो कि शिवसेना ठाकरे पार्टी में हैं, को कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहिए, लेकिन अभी तक इस पर फैसला नहीं हुआ है।

मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से चुनाव लड़ने वाली वर्षा गायकवाड़ मुंबई साउथ सेंट्रल से चुनाव लड़ने की इच्छुक थीं, लेकिन यह सीट शिवसेना ठाकरे पार्टी ने खाली नहीं की थी।

इस सीट से उद्धव ठाकरे ने अनिल देसाई को मैदान में उतारा है. ऐसी भी चर्चा थी कि वर्षा गायकवाड़ मुंबई साउथ सेंट्रल सीट नहीं मिलने से नाराज थीं। अनिल देसाई मुंबई दक्षिण मध्य निर्वाचन क्षेत्र में शिंदे की पार्टी शिवसेना के उम्मीदवार राहुल शेवाले के खिलाफ लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}