Advertisement
प्रेरणा/बधाईयां

158 बटालियन, सी.आर.पी.एफ.लोहरदगा झारखण्ड मुख्यालय में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल का 85वां स्थापना दिवस मनाया गया

लोहरदगा : प्रतिनिधि

लोहरदगा: गुरूवार को लोहरदगा 158 बटालियन, सी.आर.पी.एफ. झारखण्ड मुख्यालय में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल का 85वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर 158 बटालियन के राहुल कुमार, कमाण्डेन्ट द्वारा क्वार्टर गार्ड पर तैनात स्पेशल गार्ड से सलामी ली गई।

सलामी लेने के पश्चात कमाण्डेन्ट महोदय ने गार्ड के जवानों व उपस्थित सभी अधिकारियों/ कार्मिकों को 85वें स्थापना दिवस की बधाई दी तथा सभी को मिठाई वितरित की गई। तत्पश्चात 158 बटालियन मुख्यालय में सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। कमाण्डेन्ट महोदय द्वारा सैनिक सम्मेलन में उपस्थित सभी अधिकारियों / कार्मिकों एवं उनके परिवारजनों को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 85वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देने के साथ-साथ बताया कि इस बल की स्थापना दिनांक 27/07/1939 को नीमच में क्राउन रिप्रेजेंटेटिव पुलिस के नाम से हुई थी।

जिसे स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस के रूप में परिवर्तित कर दिया गया । साथ ही कमाण्डेन्ट महोदय ने बल के अतीत को याद करते हुए बल के गौरवशाली इतिहास व उपलब्धियों के बारे में भी अवगत कराया व सभी से अच्छा कार्य करते हुए बल की गरिमा को बनाए रखने हेतु आग्रह किया। इसी क्रम में पर्यावरण को स्वच्छ रखने हेतु बटालियन मुख्यालय में वृक्षारोपण का भी आयोजन किया गया।तत्पश्चात उपस्थित सभी अधिकारियों/जवानों के साथ जलपान का आयोजन किया गया।

इसके उपरान्त शाम को 16: 30 बजे जवानों के बीच बॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ एवं विजयी टीम के जवानों को उपहार स्वरूप पारितोषित प्रदान किये गए । रात्री के समय बटालियन के सभी मैसों में संयुक्त रूप से बड़े खाने का भी आयोजन किया गया। जिसमें बटालियन के सभी अधिकारी/अधीनस्थ अधिकारी व जवान एक साथ सम्मिलित हुए तथा एक दूसरे के साथ अपने-अपने अनुभव साझा किये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}