Advertisement
आलेख/विचार

धनबाद-नगर भवन चिरकुंडा में मन की बात के 100 वें संस्करण को सुनने का हुआ भव्य आयोजन !!!

मेरे लिए ‘मन की बात’ ये एक कार्यक्रम नहीं है, मेरे लिए एक आस्था, पूजा, व्रत है !!

रांची/धनबाद-सरबजीत सिंह : धनबाद:-भारतीय जनता पार्टी धनबाद जिला ग्रामीण के जय प्रकाश सिंह द्वारा चिरकुंडा नगर भवन में प्रधानमंत्री जी कि मन कि बात के 100 वे एपिसोड को सुनने के कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया ! जिसमे मन की बात सुनने भिन भिन योजनाओं के सैंकड़ों लाभार्थी पहुंचे।

कार्यक्रम की शुरूवात भाजपा के सभी पदाधिकारियों ,कार्यकर्ताओं और लाभार्थियों के साथ साथ उपस्थित गण्यमान लोगो के द्वारा शुभारंभ सामूहिक वंदे मातरम् से किया गया !वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात के 100वें एपिसोड को संबोधित किया।  इस भव्य कार्यक्रम का भारत से लेकर यूएन तक आज लाइव टेलीकास्ट हुआ ।

देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों, नमस्कार।

आज ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड है. मुझे आप सबकी हजारों चिट्ठियां मिली हैं. लाखों संदेश मिले हैं और मैंने कोशिश की है कि ज्यादा से ज्यादा चिट्ठियों को पढ़ पाऊं, देख पाऊं, संदेशों को जरा समझने की कोशिश करूं। आपके पत्र पढ़ते हुए कई बार मैं भावुक हुआ, भावनाओं से भर गया, भावनाओं में बह गया और खुद को फिर संभाल भी लिया । आपने मुझे ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड पर बधाई दी है लेकिन मैं सच्चे दिल से कहता हूं, दरअसल बधाई के पात्र तो आप सभी ‘मन की बात’ के श्रोता हैं, हमारे देशवासी हैं. ‘मन की बात’, कोटि-कोटि भारतीयों के ‘मन की बात’ है, उनकी भावनाओं का प्रकटीकरण है।  मन की बात’ भी देशवासियों की अच्छाइयों का, सकारात्मकता का, एक अनोखा पर्व बन गया है।  पीएम मोदी ने कहा कि एक ऐसा पर्व जो हर महीने आता है, जिसका इंतजार हम सभी को होता है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मन की बात मेरे लिए तो दूसरों के गुणों की पूजा करने की तरह ही रहा है।

मेरे एक मार्गदर्शक थे- श्री लक्ष्मणराव जी ईनामदार- हम उनको वकील साहब कहा करते थे ! वो हमेशा कहते थे कि हमें दूसरों के गुणों की पूजा करनी चाहिए।  सामने कोई भी हो, आपके साथ का हो, आपका विरोधी हो, हमें उसके अच्छे गुणों को जानने का, उनसे सीखने का, प्रयास करना चाहिए ! उनकी इस बात ने मुझे हमेशा प्रेरणा दी है।

मन की बात दूसरे के गुणों से सीखने का बहुत बड़ा माध्यम बन गई है । पीएम मोदी ने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों, इस कार्यक्रम ने मुझे कभी भी आपसे दूर नहीं होने दिया।  मन की बात ने हर महीने में देश के लोगों के हजारों संदेशों को पढ़ता हूं, हर महीने में देशवासियों के एक से एक अद्भुत स्वरूप के दर्शन करता हूं।  मुझे लगता ही नहीं है, कि मैं, आपसे थोडा भी दूर हूं ! मेरे लिए ‘मन की बात’ ये एक कार्यक्रम नहीं है, मेरे लिए एक आस्था, पूजा, व्रत है ! वही इस कार्यक्रम में आए सभी लाभार्थियों और आगंतुकों के लिए अल्पाहार और स्रबत की भरपूर व्यवस्था की गई थी।

सभी ने मन की बात सुनने का भरपूर आनंद उठाया । वही कार्यक्रम मे मुख्य रूप से भाजपा धनबाद जिला ग्रामीण के उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह की अहम भूमिका रही हैं वही जयप्रकाश सिंह ने आयोजन मंडली और भिन्न भिन्न जगहों से आए हुए सभी लाभार्थी का हृदय से आभार प्रकट किया ।

वही इस कार्यक्रम को सफल बनाने में भाजपा के पदाधिकारीगण और कार्यकर्ताओ का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}