Advertisement
जन दर्शन- विकास

जितनी तेजी से महाराष्ट्र विकास कर रहा है, उतनी ही तेजी से भारत विकास कर रहा है !!!

जावेद अत्तार : विशेष प्रतिनिधि

शिरडी : जितनी तेजी से महाराष्ट्र विकास कर रहा है, उतनी ही तेजी से भारत विकास कर रहा है ; पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य में 7500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

इस मौके पर दर्शकों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि साईं बाबा के आशीर्वाद से 7500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जा रहा है. महाराष्ट्र 5 दशकों से जिस निलावंडे बांध का इंतजार कर रहा था, वह निलावंडे बांध भी बनकर तैयार हो गया है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे यहां जलपूजन करने का अवसर मिला।

उन्होंने आगे कहा, ‘हमारी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र पर चल रही है. हमारी भारत की दोहरी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता गरीबों का कल्याण है। आज जैसे-जैसे देश की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है, गरीबों के कल्याण के लिए सरकार का बजट भी बढ़ रहा है। आज महाराष्ट्र में 1.10 करोड़ आयुष्मान कार्ड जारी किये जा रहे हैं. आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है। हमने पीएम किसान सम्मान निधि लॉन्च की, जिसकी मदद से देशभर के करोड़ों छोटे किसानों को 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं।

साथ ही महाराष्ट्र के छोटे किसानों के बैंक खातों में सीधे 26,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं।प्रधानमंत्री ने अपना भाषण समाप्त करते हुए कहा, महाराष्ट्र अपार संभावनाओं और संभावनाओं का केंद्र है। जितनी तेजी से महाराष्ट्र का विकास होगा, उतनी ही तेजी से भारत का विकास होगा। प्रधान मंत्री मोदी ने मुंबई और शिरडी को जोड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने को याद किया और महाराष्ट्र में रेलवे नेटवर्क के निरंतर विस्तार पर प्रकाश डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}