Advertisement
खेल

“जिला हॉकी संघ कार्यकारणी की बैठक सम्पन्न…

संजय मिश्रा

“23 जून से जिला स्तरीय पुरूष/महिला लीग हाकी टूर्नामेंट आयोजित करनें का लिया गया निर्णय…

राजनांदगांव-छत्तीसगढ़:- जिला हॉकी संघ राजनांदगांव की बैठक ठाकुर प्यारे लाल स्कूल के मीटिंग हाल में जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष फ़िरोज़ अंसारी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।जिसमें अधोहस्ताक्षरित सदस्यों की उपस्थिति में विभिन्न विषयों पर चर्चा पश्चात निर्णय लिए गए।

सर्वप्रथम फ़िरोज़ अंसारी नें उपस्थित सदस्यों का स्वागत करते हुए बैठक की कार्यवाही प्रारंभ की, सभी सदस्यों से राजनांदगांव की हॉकी को बढ़ानें के लिए सहयोग चाहा है, संघ के सचिव शिवनारायण धकेता नें प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए क्लबों की वर्तमान स्थिति से भी सभी को अवगत कराया।

उक्त बैठक में जिला हॉकी संघ के द्वारा किए गए आयोजन की जानकारी दी गई, पिछले दिनों हुए वेस्टज़ोन नेशनल चैंपियनशिप सहित सभी आयोजन की सफलता के लिए सभी सहयोगियों, खिलाड़ियों व निर्णायकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

दिनांक 23 जून 2023 से पुरूष/महिला जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित करनें का प्रस्ताव रखा जिस पर सभी नें सहमति प्रदान करते हुए ओपन स्तर की प्रतियोगिता आयोजित करनें का निर्णय लिया गया, जो कि पुरुष वर्ग में स्व. शकील अंसारी की स्मृति तथा महिला वर्ग में स्व. सुरजीत कौर की स्मृति में आयोजित होगी, दोनो ही वर्ग में प्रथम पुरस्कार ₹10,000/- तथा दृतीय पुरुस्कार ₹6000/- सहित आकर्षक ट्रॉफी होगी, साथ ही अन्य व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

इस संबंध में आय-व्यय पर भी चर्चा की गई, स्थानीय संस्थाओं द्वारा हॉकी को प्रोत्साहित करनें के उद्देश्य से होनें वाले आयोजन के लिए संस्थाओं को जिला हॉकी संघ से अनुमति ले कर आयोजन करनें का निर्णय लिया गया है, बिना अनुमति के कोई भी संस्था टूर्नामेंट आयोजित नहीं करेगी।

बैठक में उपाध्यक्ष भूषण साव नें बताया कि हॉकी इंडिया का निर्देश है कि सभी जिलों का रजिस्ट्रेशन की कापी, बैंक पासबुक व पैन कार्ड, दस्तावेज पूर्ण रहे, जिसे जिला हॉकी संघ द्वारा पूर्ण कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि विगत दिनों हुई हॉकी इंडिया की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि, आवश्यक कागजी कार्यवाही तथा हॉकी इंडिया के निर्देशों का पालन करनें वाले सभी जिला इकाई संघ को ₹20000/- रुपये देनें का निर्णय लिया गया है।

उक्त बैठक में 23 जून 2023 से जिला स्तरीय तथा आगामी जुलाई/अगस्त माह में स्टेट हॉकी प्रतियोगिता आयोजित करनें का निर्णय लिया गया।उक्त बैठक में कोषाध्यक्ष ज्ञानचंद जैन द्वारा जिला हॉकी संघ के नए बैंक अकाउंट तथा आय-व्यय की जानकारी दी गई, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

उक्त प्रतियोगिता हेतु अब्दुल कादिर को संहयोजक बनाया गया तथा भूषण सॉव (कॉर्डिनेटर), अनुराज श्रीवास्तव, किशोर धीवर, शकील अहमद, खेमराज सिन्हा को टीमों से संपर्क बनानें की जिम्मेदारी दी गई है।

उक्त बैठक में प्रमुख रूप से जिला हॉकी संघ के सचिव शिवनारायण धकेता, उपाध्यक्ष भूषण सॉव, सुश्री आशा थॉमस, कोषाध्यक्ष ज्ञानचंद जैन, सह-सचिव अब्दुल कादिर, महेंद्र सिंह ठाकुर, वीरेंद्र सिंह भाटिया, कार्यकारणी सदस्य कुमार स्वामी, अनुराज श्रीवास्तव, ममता गुप्ता साथ ही विशेष आमंत्रित में अमित माथुर (साई कोच), खेमराज सिन्हा, दिलीप रावत, किशोर धीवर आदि उपस्थित थे, कार्यक्रम का संचालन शिवनारायण धकेता एवं आभार प्रदर्शन ज्ञानचंद जैन नें किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}