Advertisement
देश

पीएम मोदी की ‘परीक्षा पर चर्चा’ आज,

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खास कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ का आयोजन आज (27 जनवरी) सुबह करीब 11 बेज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडिम में किया जाएगा। इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से बातचीत करेंगे। इस प्रोग्राम में करीब 200 छात्र और शिक्षक शामिल होंगे। इनमें कला उत्सव प्रतियोगिता के लगभग 80 विनर्स और देश भर के 102 छात्र और शिक्षक शामिल हैं। इसके अलावा, देशभर के छात्र, शिक्षक और अभिभावक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी की ‘परीक्षा पे चर्चा’ देश सकते हैं।

परीक्षा पे चर्चा अपने तरह का एक अनोखा कार्यक्रम है, जिसका आयोजन हर साल बोर्ड परीक्षा से पहले किया जाता है। इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी, छात्रों के मन से बोर्ड परीक्षा का डर निकालने और बेहतर तैयारी के गुर बताएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, परीक्षा पे चर्चा के कार्यक्रम की शुरुआत साल 2018 में पीएम नरेंद्र मोदी की थी, जिसमें पीएम मोदी देश के बच्चों, शिक्षकों और माता-पिता व अभिभावकों से रूबरू होते हैं। इस साल 38 लाख से अधिक छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, जो पिछले साल से दोगुने से भी अधिक हैं।

‘परीक्षा पे चर्चा 2023’ कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी बोर्ड परीक्षा के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। तो वहीं, पीपीसी 2023 प्रतियोगिता के विजेताओं को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करने का मौके मिलेगा। इस क्रार्यक्रम का सीधा प्रसारण शिक्षा मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय और ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया जाएगा। इसके अलावा शिक्षा मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट education.gov.in पर सभी लाइव ब्रॉडकास्ट के लिंक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}