Advertisement
धर्म संस्कृति

जिंदगी में मुसीबत को बता दो कि मेरा भगवान तुमसे भी बड़ा है – बीके डॉ. सुधा कांकरिया !!!

नागनाथ महादापुरे : प्रतिनिधि

नांदेड:- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवाकेंद्र कैलासनगर नांदेड़ की ओर से नांदेड़ जिला जेल में कैदियों के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला जेल अधीक्षक सुभाष सोनवाने ने की। मुख्य अतिथि वंडर गिनीज बुक में सूचीबद्ध एवं राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त डॉ. बी.के. ये थीं सुधा कांकरिया.

इस अवसर पर डाॅ. सुधा कांकरिया ने कहा कि मन की शांति हमारे करीब है लेकिन हम इसे कहीं और तलाशते हैं। शांति आत्मा का स्वभाव है. साथ ही, जीवन में संकट और कठिनाइयां हमें मजबूत करने के लिए आती हैं, इसलिए बिना डरे संकट का सामना करें और मुस्कुराहट के साथ उस पर काबू पाएं। जिंदगी में मुसीबतें इतनी बड़ी नहीं होती, मुसीबत से कह दो कि मेरा भगवान तुझसे बड़ा है।हम जैसा सोचते हैं, वैसा ही होता है। इसलिए हमेशा अच्छा सोचें ताकि अच्छा ही हो, उन्होंने जेलर को निर्देश दिया।

इस अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवाकेंद्र कैलासनगर नांदेड़ की ओर से बीके जयमाला बहनजी, बीके लाजवंतीमाता प्रेमचंदन, बीके नागनाथभाई महादापुरे मुख्य अतिथि थे।इस अवसर पर जेल अधीक्षक सुभाष सोनावणे बीके डाॅ. प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवाकेंद्र कैलासनगर नांदेड़ की प्रधान संचालिका राजयोगिनी बीके शिवकन्या बहनजी ने सुधा कांकरिया सहित सभी मुख्य अतिथियों का स्वागत किया और जेल में आकर सेवा करने के लिए उपस्थित सभी मुख्य अतिथियों को धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवाकेंद्र कैलासनगर नांदेड़ की ओर से प्रतिबंधित बंधुओं को ठंड से बचाव के लिए कंबल भेंट किये गये.बीके नागनाथभाई महादापुरे ने कार्यक्रम का उद्देश्य बताया और सभी मुख्य अतिथियों का परिचय दिया और जेल में सेवा करने का अवसर देने के लिए जेल अधीक्षक सुभाष सोनवणे को धन्यवाद दिया।सभी को तनाव से दूर रखने और मनोबल बढ़ाने के लिए राजयोग मेडिटेशन के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।कार्यक्रम की सफलता में जेल टीम की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}