Advertisement
महाराष्ट्र

मराठा क्रांति मोर्चा के आंदोलन के चलते कई प्रतिनिधियों की बाड़ाबंदी !!!

जावेद अत्तार : विशेष प्रतिनिधि

पुणे: महाराष्ट्र मे मराठा क्रांति मोर्चा के प्रदर्शनकारियों के विरोध के कारण उपमुख्यमंत्री अजित पवार बारामती के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके. राज्य में चल रहे मराठा क्रांति मोर्चा के आंदोलन के चलते कई जगहों पर विधायकों, सांसदों और जन प्रतिनिधियों की बाड़ाबंदी की गई है।

इसके अलावा रोहित पवार ने इसी वजह से अपनी युवा संघर्ष यात्रा स्थगित कर दी और सत्ता पक्ष पर दबाव बढ़ गया. इसीलिए अजित पवार को बारामती में प्रवेश से मना कर दिया गया है, जो अजित पवार के बिना नहीं चलती।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार बारामती के पास मालेगांव सहकारी चीनी फैक्ट्री में सीजन का उद्घाटन करने गए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रिपोर्ट दी कि बारामती में माहौल तनावपूर्ण है. मराठा क्रांति मोर्चा ने मराठा आरक्षण मिलने तक किसी भी जन प्रतिनिधि को गांव के आसपास नहीं फटकने देने का रुख अपनाया है. इसलिए प्रदर्शनकारियों ने अजित पवार के फैक्ट्री कार्यक्रम में आने का पुरजोर विरोध करने का रुख अख्तियार कर लिया।

मराठा प्रदर्शनकारियों का गुस्सा देखकर दौंड पहुंचे अजित पवार को गाड़ी वापस मोड़नी पड़ी और पुणे स्थित अपने घर पर रुकना पड़ा. पिछले साढ़े तीन दशकों से बारामती की राजनीति में दबदबा रखने वाले अजित पवार को पहली बार बारामती में प्रवेश करने से रोका गया. बारामती इलाके में चर्चा है कि अजित पवार की इस दुविधा के पीछे शरद पवार का गुट है। जब अजित पवार ने मालेगांव सहकारी चीनी फैक्ट्री के उद्घाटन की सारी तैयारियां कर ली थीं, तब रोहित पवार ने अचानक अपनी युवा संघर्ष यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया। रोहित पवार की पदयात्रा स्थगित होने से अजित पवार पर दबाव बढ़ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}