Advertisement
Black & Red Files

धनबाद- बोकारो के लोहा तस्करो की चाँदी कट रही है और प्रसाशन !!!

धनबाद : विशेष प्रतिनिधि

महुदा : धनबाद बोकारो में बड़े पैमाने पर चल रहे बीसीसीएल के लोहों की अवैध कटाई और तस्करी धड़ल्ले से चल रही है, लोहे के ऐसे बड़े काले कारोवार में स्थानीय पुलिस का संरक्षण – के जाने बाबा ऊपर वाला ही जाने !

जोर शोर से अवैध लोहे का कारोबार महुदा थाना क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहा है वहीं लोहे के अवैध कारोबार को स्थानीय पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रहती है।

एक ताजा मामला तेलल्मोचो के समीप बुधवार को घटित हुआ जिसमें वुधवार को तेलमोच्चो समीप घटित अवैध लोहों से लदे एक बोलेरो पिक अप वैन संख्या जेएच 09 एबी – 9447 के पलटने के बाद ग्रामिणों द्वारा पुलिस प्रशासन को सुपुर्द होने के बाद फिर रात के अंधेरे में भटकते लोहा तस्करो के पास वापस लोहों से लदे बोलेरो जाना जैसी घटना ने पुलिसिया कार्यवाही पर सवाल तो बनता है।

सूत्रों के अनुसार महुदा थाना क्षेत्र के तेलमोचो पुल – निखिल गिरि पर्वत में बालू की अवैध धंधा बड़े पैमाने पर चल रहे ।

बताते चलें कि वुधवार की सुबह की घटित उक्त घटना में अवैध लोहों से लदा उक्त वैन असंतुलित होकर डिवाइडर से टकरा कर पलट गया था।

क्षेत्रों से काटकर ले जा रहे दर्जनों टन लोहे आसपास में विखरे पड़े थे । उक्त घटना के बाद आसपास से आये ग्रामिणों ने पुलिस को सुचना देकर अवैध कारोवार का हवाला देते उन्हे सुपूर्द करवाया।

इस घटना में सबसे रोचक बात तब सामने आयी जब स्थानीय पुलिस ने वाहन समेत तमाम अवैध लोहों को थाने जब्त कर कार्रवाई करने के वजाय तेलमोच्चो स्थित सुरक्षा गार्ड इस दौरान वाहन में लदे बीसीसीएल चौकी पर रखवा दिया। बताते है कि संग विदा कर दिये।

इस घटना के बाद संलिप्त कथित बोकारो जिला के तश्कर एवं उनके गुर्गे मामले को रफा-दफा करने को लेकर दिन भर ऐड़ी-चोटी लगा रखे थे।

बताया जाता है कि तश्करों को आखिरकार देर रात के अंधेरे में रहस्यमय तरीकों से सफलता मिल ही गयी  और उनकी चाँदी हो गई ।

ऐसी घटना महुदा पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े करती है क्या प्रशासन की मिलीभगत से यह तस्कर अवैध कारोबार कर रहे हैं ? क्या प्रशासन का भरपूर सहयोग उन्हें प्राप्त है या इसके पीछे किस का हाथ है ? ऐसे बहुत सारे सवाल प्रशासन पर खड़े होते दिखते हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}