Advertisement
पश्चिम बंगाल

आसनसोल क्रू लॉबी में पूर्वी रेलवे का सुरक्षा सेमिनार आयोजित !!!

सरबजीत सिंह

कोलकाता-आसनसोल :-  महाप्रबंधक अमर प्रकाश द्विवेदी के मार्गदर्शन में, सुरक्षा नियमों के बारे में ज्ञान को ताज़ा करने और फील्ड कर्मचारियों के बीच सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा सेमिनार का आयोजन कर रहा है।

इस दिशा में आगे बढ़ते हुए 28 जून, 2023 को पी. दंसाना, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक/पूर्वी रेलवे की उपस्थिति में आसनसोल क्रू लॉबी में एक सुरक्षा सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में मंडल रेल प्रबंधक/आसनसोल, प्रिंसिपल/जेडआरटीआई/भूली, आसनसोल मंडल के शाखा अधिकारी और स्टेशन/यार्ड के फील्ड स्टाफ और रनिंग स्टाफ भी उपस्थित थे।

सेमिनार के दौरान डिस्कनेक्शन/रीकनेक्शन मेमो, एसपीएडी (सिग्नल पास्ड एट डेंजर) और आराम करने की अनिवार्यता और नियमों का पालन करने और शॉर्ट कट या अनधिकृत अभ्यास से बचने की आवश्यकता से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई।

प्रतिभागियों ने अपनी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों से संबंधित मुद्दों और टिप्पणियों को भी उठाया। इसके बाद, नियंत्रण कक्ष के कर्मचारियों, पर्यवेक्षकों और संबंधित अधिकारियों के साथ कॉरिडोर ब्लॉक, लंबे समय तक ब्लॉक के मामलों से बचने के उपायों और वैध बीपीसी (ब्रेक पावर सर्टिफिकेट) के साथ ट्रेनों को चलाने के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई।

सेमिनार में चर्चा से प्रतिभागियों को सुरक्षा मुद्दों पर जीरो टॉलरेंस लागू करने की कार्य प्रक्रिया के बारे में विभिन्न शंकाओं को हल करने में मदद मिली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}