Advertisement
महाराष्ट्र

पुणे – उप-निरीक्षक सोमनाथ झेंडे को पुलिस सेवा से निलंबित !!!

पुणे:प्रतिनिधि

पुणे: महानगरपालिका पिंपरी चिंचवड़ के पुलिस उप-निरीक्षक सोमनाथ झेंडे को पुलिस सेवा से निलंबित कर दिया गया है। सोमनाथ झेंडे ड्रीम इलेवन ऐप पर 1.5 करोड़ रुपये का इनाम जीतने के बाद सुर्खियों में आए थे।

पुलिस वर्दी नियम तोड़ने के आरोप में सोमनाथ जेंडे के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।ड्रीम इलेवन ऐप पर 1.5 करोड़ का इनाम जीतने के बाद मीडिया को इंटरव्यू देते समय सोमनाथ झेंडे ने पुलिस की वर्दी पहनी थी।

पिंपरी में बीजेपी के एक पदाधिकारी ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फड़णवीस को पत्र लिखकर सोमनाथ के झेंडे पर पुलिस पर सट्टेबाजी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद सोमनाथ ज़ेंडे की जांच की गई और जांच के बाद यह कार्रवाई की गई.

*मेरे साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है – सोमनाथ झेंडे*

संक्रांती मीडिया से बात करते हुए, पीएसआई सोमनाथ झेनडे ने कहा, “बहुत से लोग इस खेल को खेलते हैं। यह एक खेल है। वे घंटों खेलते हैं। यह कोई जुआ खेल नहीं है। लेकिन फिर भी मुझ पर मुकदमा चलाया जा रहा है। किसी ने भी मुझे अभियोजन के बारे में अभी तक सूचित नहीं किया है।” कोई नोटिस नहीं आया है। मैंने अधिकारियों को अपना पक्ष बता दिया है। लेकिन मेरे साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है।”

सहायक पुलिस आयुक्त सतीश माने ने सोमनाथ ज़ेंडे पर निलंबन की कार्रवाई के बारे में कहा, “पुलिस विभाग के तहत की गई जांच के बाद, सोमनाथ ज़ेंडे को निलंबित कर दिया गया है।”

“सोमनाथ झेंडे को पुलिस सेवा में रहते हुए ऑनलाइन क्रिकेट ऐप ड्रीम इलेवन पर खेलने के लिए पुलिस विभाग से लिखित अनुमति नहीं लेने और बाद में पुलिस वर्दी में मीडिया को साक्षात्कार देने के लिए पुलिस विभाग से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।” ड्रीम इलेवन क्रिकेट ऐप पर पैसे जीतें। यह जानकारी पिंपरी चिंचवड़ पुलिस फोर्स की ओर से दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}