Advertisement
जन दर्शन- विकास

गुणवत्ता के विपरीत कार्य होने पर एजेंसी, ठेकेदार व अभियंता पर होगी कार्रवाई – उपायुक्त !!!

धनबाद: विशेष-प्रतिनिधि

धनबाद:- उपयुक्त वरुण रंजन ने समाहरणालय के सभागार में जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) के तहत चल रही विभिन्न योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि योजना के दौरान मापदंड एवं गुणवत्ता के विपरीत कार्य करने पर कार्य एजेंसी, ठेकेदार व विभाग के अभियंता पर कार्रवाई सुनिश्चित होगी। उपायुक्त ने कहा कि गुणवत्ता के विपरीत कार्य होने पर सरकार और प्रशासन की छवि पर प्रतिकूल असर पड़ता है।

ऐसा काम करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।उन्होंने कहा कि ठेकेदार से सही कार्य करवाना और उसे समय पर पूरा कराने की जिम्मेदारी संबंधित विभाग की है। इसलिए सभी विभाग सही और अच्छा काम करने वाले ठेकेदार का ही चयन करें। किसी भी योजना में पेटी कॉन्ट्रैक्ट चलाने की अनुमति किसी भी ठेकेदार को नहीं दे।

उन्होंने कहा कार्य के दौरान समस्या आने पर जिला मुख्यालय से चर्चा करके उसका समाधान निकाले। साथ ही कहा कि कोई भी योजना अधिक समय तक लंबित नहीं रहनी चाहिए। कार्य पूरा हो जाने पर मुख्यालय को उसका फोटोग्राफ उपलब्ध कराए।बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि डीएमएफटी के तहत चल रही योजना की हर सोमवार को समीक्षा की जाएगी।

जो योजना वापस की गई है उसकी राशि समय से रिफंड करें। योजना पूरी होने पर यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट जमा करे। जिस योजना में समयावधि से अधिक समय लगा है उसकी विवरणी उपलब्ध कराएं। बैठक के दौरान उन्होंने बाघमारा प्रखंड कार्यालय के पास कानूडीह में सड़क निर्माण को प्राथमिकता देकर पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही बिल्डिंग डिविजन, माइनर इरिगेशन, रूरल वर्क डिपार्टमेंट, रोड डिविजन, जुडको, भवन प्रमंडल सहित अन्य विभागों की समीक्षा की।

बैठक में उपायुक्त वरुण रंजन, उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह, पीएचईडी एक एवं दो के कार्यपालक अभियंता, डीएमएफटी से रश्मि सिंह, सज्जाद सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}