Advertisement
जन दर्शन- विकास

पतंजलि योगपीठ के अध्यक्ष व सह-संस्थापक आचार्य बालकृष्ण जी के जन्मदिन पर देश भर में आयोजित हुए कार्यक्रम !!!

धनबाद : विशेष प्रतिनिधि

धनबाद-मैथन:-हार्मो स्वाभिमान न्यास के द्वारा जड़ी-बूटी दिवस के अवसर पर मैथन स्टेशन क्लब में पीएमसीएच धनबाद के डॉक्टर अमरेंद्र कुमार सिंह एवं उनकी टीम की उपस्थिति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। वहीं शिविर में 50 लोगों के द्वारा रक्तदान किया गया ।

आचार्य बालकृष्ण महाराज के जन्मदिन पर पूरे देश में रक्तदान शिविर एवं वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जा रहा है इस अवसर पर साथ ही हार्मो स्वाभिमान न्यास के प्रदेश अध्यक्ष झारखंड प्रांत राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शेष नारायण पांडे ने कहा कि भविष्य में हार्मो स्वाभिमान के तहत पूरे झारखंड में विभिन्न जिलों में बहुत सारे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे एवं जड़ी-बूटी के बारे में विशेष जानकारी के बारे में बताया जाएगा ।

वहीं रक्तदान में संग्रह किए सारे यूनिट ब्लड एस एन एम सी एच, धनबाद को दे दिया गया । इस कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य रूप से विनोद कुमार मिश्रा ,गुरु प्रकाश मिश्रा,, लक्ष्मण थापा, मीणा तमाल,वीरेंद्र कुमार बिंदेश्वर कुमार ,कुंती देवी ,विकास तिवारी, पंकज सिंह ,गोविंदा चौबे, दीपक चौरसिया राजेश बहादुर ,एचपी भूषण, शिव बहादुर आदि लोग उपस्थित थे ।

वही अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक तिवारी के द्वारा आयुर्वेदिक चिकित्‍सा पद्धति के विद्वान, आयुर्वेद व योग के माध्‍यम से स्वास्थ्य सेवा में योगदान देने वाले, जड़ी-बूटी के ज्ञाता, पतंजलि योगपीठ के अध्यक्ष व सह-संस्थापक आचार्य बालकृष्ण जी के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी और साथ ही प्रभु श्री राम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}