Advertisement
अंतर्राष्ट्रीय

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला, PM मोदी ने व्यक्त की गहरी चिंता !!!

संपादकीय

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक घटना के दौरान गोलीबारी में कांच के टुकड़ों से चोट लगने की खबर आई है। इस घटना में गोली चलाने वाले व्यक्ति की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में की गई है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले पर गहरी चिंता व्यक्त की है और जोर देकर कहा है कि राजनीति में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है।

 घटना का विवरण

सूत्रों के अनुसार, यह घटना तब घटी जब डोनाल्ड ट्रंप एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग ले रहे थे। थॉमस मैथ्यू क्रूक्स नामक व्यक्ति ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में ट्रंप को सीधे कोई गोली नहीं लगी, लेकिन गोलीबारी से टूटे कांच के टुकड़े उन्हें लगे। तत्काल सुरक्षा बलों ने हमलावर को पकड़ लिया और स्थिति को नियंत्रित किया।

डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया

इस हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “मैं सुरक्षित हूं और मुझे कोई गंभीर चोट नहीं लगी है। मैं सभी की सुरक्षा और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।” उन्होंने सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई की सराहना की और कहा कि ऐसे हमले किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिंता

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, “राजनीति में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। यह घटना बहुत ही दुखद और चिंताजनक है। हम सभी को मिलकर शांति और सौहार्द्र की दिशा में काम करना चाहिए।” मोदी ने ट्रंप की सुरक्षा और कुशलता की कामना की और इस हमले की कड़ी निंदा की।

विश्व की प्रतिक्रिया

इस घटना पर विश्वभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई देशों के नेताओं ने इस हमले की निंदा की है और ट्रंप की सुरक्षा के लिए अपनी चिंता व्यक्त की है। अमेरिका में भी इस घटना को लेकर राजनीतिक और सामाजिक हलचल मची हुई है।

सुरक्षा के सवाल

इस घटना ने अमेरिकी सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसे हमलों को रोकने के लिए और सख्त सुरक्षा उपायों की आवश्यकता है। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने भी इस घटना की पूरी जांच शुरू कर दी है और इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि कैसे हमलावर ने हथियार के साथ कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश किया।

निष्कर्ष

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुआ यह हमला राजनीति में बढ़ती हिंसा की एक और कड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए शांति और अहिंसा की अपील की है। यह घटना हम सभी को यह सोचने पर मजबूर करती है कि राजनीति में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए और हमें मिलकर एक सुरक्षित और शांतिपूर्ण समाज के निर्माण की दिशा में काम करना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}