Advertisement
झारखण्ड

लोहरदगा- नक्सल प्रभावित बूथों का डीआईजी ने किया निरीक्षण !!!

नूतन कच्छप : सहायक ब्यूरो प्रमुख

लोहरदगा:- दक्षिणी छोटानागपुर प्रक्षेत्र के डीआईजी अनूप बिरथरे शुक्रवार को लोहरदगा पहुंचे। इस दौरान डीआईजी ने जिला के एसपी हारिस बिन जमां सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ पेशरार थाना क्षेत्र के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया।

साथ ही एसपी कार्यालय कक्ष में जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर लोहरदगा जिले में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने की दिशा में पुलिस पदाधिकारी को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

डीआईजी अनूप बिरथरे ने सीआरपीएफ 158 बटालियन के कमाण्डेण्ट राहुल कुमार तथा अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों की अधतन स्थिति का का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि लोकसभा आम चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी हो चुकी है ऐसी स्थिति में लोहरदगा जिले के सूदूरवर्ती नक्सल प्रभावित पेशरार, केकरांग, कौवाडाढ़ इत्यादि बूथों का भ्रमण किया गया।

इस क्रम में चुनाव के दौरान अर्धसैनिक बलों की ठहरने की व्यवस्था तथा वापस लौटने की क्या व्यवस्थाएं है, इसकी बारीकी से समीक्षा करते हुए वरीय पुलिस पदाधिकारियों को की आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। साथ ही डीआईजी अनूप बिरथरे ने कहा कि नाॅन बेलेबल वारंट है, उसे खत्म किया जाना है तथा लाइसेंसी हथियारों को जमा करने की कार्रवाई की जानी है।

इसके अलावा अवैध हथियार को जप्त किया जाएगा। डीआईजी ने कहा कि जिले में कुछ ऐसे चिन्हित बूथ है जहां हेलीकॉप्टर के माध्यम से पार्टी चुनाव संपन्न करने जाएंगे उसकी तैयारी के संदर्भ में भी समीक्षा की गई। और चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण एवं निर्भीक माहौल में हो इसे लेकर जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}