Advertisement
महाराष्ट्र

राजस्व विभागों में किराए के परिसर में कोई सरकारी कार्यालय नहीं होना चाहिए !!!

जावेद अत्तार : विशेष प्रतिनिधि

पुणे:- महाराष्ट्र सरकार की राय है कि पुणे, मुंबई, नागपुर, छत्रपति संभाजीनगर, नासिक और अमरावती के राजस्व विभागों में किराए के परिसर में कोई सरकारी कार्यालय नहीं होना चाहिए।महाराष्ट्र राज्य को अलग हुए कई साल हो गए हैं। प्रशासनिक कामकाज बढ़ गया है और बदलती परिस्थिति के अनुसार काम का दायरा भी बढ़ेगा। इसलिए, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने स्पष्ट किया कि सत्ता में सभी तीन दल इस बात पर सहमत हैं कि राज्य में सभी प्रशासनिक कार्यालय सरकारी और उचित स्थान पर विशाल होने चाहिए।

पुणे दौरे पर उपमुख्यमंत्री पवार ने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा, ‘यह तय किया गया है कि कृषि, श्रम, सहकारिता, स्कूल शिक्षा भवन, सारथी और अन्य विभागों के भवन अच्छे और सरकारी परिसर में हों। ये काम शुरू हो गए हैं। भविष्य में इन विभागों के विस्तार की स्थिति में जगह की कमी न हो, इसलिए अगले 50 वर्षों को ध्यान में रखते हुए ये कार्यालय स्थापित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने मुझे वित्त और योजना की जिम्मेदारी दी है।

इसलिए धन की कोई कमी नहीं होगी, भवन निर्माण कार्य तय समय में पूरा कर लिया जायेगा। आर्थिक राजधानी मुंबई सहित उपराजधानी नागपुर, पुणे, नासिक, अमरावती, छ. संभाजीनगर और अन्य स्थानों पर भवन निर्माण के लिए प्रशासकीय मंजूरी देकर काम शुरू हो गया है। कई जगहों पर योजनाएं तैयार हो चुकी हैं और जल्द ही उन्हें मंजूरी मिल जायेगी। मुंबई में एयर इंडिया की बिल्डिंग सरकार अपने कब्जे में ले रही है। वर्ली में जीएसटी भवन के रूप में एक बड़ी इमारत का निर्माण किया जा रहा है। ढाई हजार करोड़ रुपये का फंड खर्च किया जा रहा है. रेवास से रेड्डी सी हाईवे, सी कोस्ट (तटीय) रोड पर भी काम चल रहा है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}