Advertisement
राजनीति

10 सालों में करोड़पति अरबपति बन गए, आम हाईवा मालिक जहां थे वहीं रह गए- डीएन यादव

धनबाद : विशेष प्रतिनिधि

धनबाद-निरसा :- निरसा प्रखंड कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डीएन प्रसाद यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि निरसा आम हाईवा मालिकों को प्रलोभन देकर शोषण किया जा रहा है,आखिर कब तक शिकार होते रहेंगे हाईवा मालिक। फिर एक बार हाईवा मालिकों को भाड़ा बढ़ोतरी के नाम पर एसोसिएशन के लोग और एसोसिएशन के समर्थन करने वाले नेता अपनी जेब गर्म करने को लेकर हाईवा मालिक को गुमराह कर शोषण कर रहे हैं।

वही यादव ने बताया कि मामला शनिवार संध्या जैसे ही कुछ हाईवा मालिक को पता चला की निरसा कांटा पर एमपीएल के पदाधिकारी, ट्रांसपोर्टर ,नेता एसोसिएशन के लोग एवं एसोसिएशन के ईद गिद्ध रहने वाले हाईवा मालिक वार्तालाप में शामिल हुए हैं यह बात आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई।

वहीं पिछले 16 दिनों से हाईवा मालिकों का आंदोलन कर ट्रांसपोर्टरों के साथ मिलकर बेचने का काम कर रही है हाईवा मालिक नाराज होने पर एसोसिएशन के लोगों द्वारा उन्हें मनाने के लिए प्रलोभन दिया जा रहा है।

के चंद् नेता को ढील की सूचना मिलने के बाद जमकर बवाल काटा। परंतु एसोसिएशन के पदाधिकारी एक-एक कर हाईवा मालिकों को संतुलित करने में लग गए हैं।

यादव ने बताया की जानकार सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है की कल यानि सोमवार से ट्रांसपोर्टर को खुद के वाहन से कोयला ढुलाई का ढील भी पक्की हो चुकी है। ट्रांसपोर्टरों के साथ समझौता की खबर पर हाईवा एसोसिएशन के पदाधिकारियों को अपना बयान सार्वजनिक करना चाहिए।

आज पूरा निरसा क्षेत्र के नजर उनके आंदोलन पर है। ताकि हाईवा मालिक का भलाई हो सके। वहीं यह भी चर्चा जोरों पर है कि एक नेता को इस आंदोलन की आवाज में एमपीएल में एक काम से नवाजा गया है उसे भी बहुत जल्द सार्वजनिक किया जाएगा। जिस तरह से 13 वर्षों से आम हाइवा मालिकों का शोषण किया जा रहा है फिर उसी तरह आश्वासन देकर शोषण किया जाएगा की 10% भाड़ा बढ़ोतरी ट्रांसपोर्टरों के द्वारा किया गया अब आंदोलन समाप्त किया जाए ।

मगर ऐसा कुछ नहीं है एक-दो महीना के बाद बोला जाएगा कि भाड़ा जोड़कर मिलेगा मगर नहीं मिलेगा दो महीना बाद स्वतः हाईवा मालिक भूल जाएंगे मैं आम हाइवा मालिकों से पूछना चाहता हूं की आपके पास जबसे हाइवा है क्या आप करोड़ों की संपत्ति अर्जित किए हैं मुझे तो नहीं लगता है मगर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के द्वारा करोड़ों अरबों रुपया संपत्ति अर्जित कर लिया गया है आपके वाहनों (हाइवा)से कमीशन के द्वारा से मोटी रकम उनको मिलती है सिर्फ एसोसिएशन के नाम पर हाईवा मालिक सावधान हो जाएं आपके हाइवा को बेचवाने पर तुले हुए हैं एसोसिएशन के पदाधिकारी।

वही डी एन प्रसाद यादव ने कहा कि जितने भी एसोसिएशन के पदाधिकारी है सभी की संपत्ति की जांच होनी चाहिए ,10 सालों में रुपयों की वृक्ष था क्या, जो 10 सालों में करोड़पति अरबपति बन गए, आम हाईवा मालिक जहां थे वहीं रह गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}