Advertisement
महाराष्ट्र

बदलापुर एनकाउंटर: फडणवीस के ‘बदला पूरा’ पोस्टर पर बवाल, कोर्ट और विपक्ष की कड़ी आलोचना

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ

मुंबई: बदलापुर यौन उत्पीड़न कांड में आरोपी अक्षय शिंदे की हत्या के बाद सर्वश्री शरद पवार, उद्धव ठाकरे, संजय राउत, सुप्रिया सुले, नाना पटोले ने गृह मंत्रालय की कड़ी आलोचना की थी।

इससे एक दिन पहले उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस हाथ में रिवॉल्वर और बदला पूरा लिखा पोस्टर लिए नजर आए थे। अब इसकी जमकर आलोचना हो रही है और बॉम्बे हाई कोर्ट भी तिखी टिप्पणी की है।

हाई कोर्ट की ओर से पुलिस समेत सरकार को फटकार लगाए जाने के बाद तुरंत पोस्टर हटा दिए गए. विपक्ष ने सरकार को घेर रखा है. विरोधियों का कहना है कि न्याय कानून के दायरे में रहकर होना चाहिए. सरकार का मानना ​​है कि पुलिस ने आत्मरक्षा में अक्षय शिंदे पर गोली चलाई। इस बीच अक्षय शिंदे के एनकाउंटर के बाद मुंबई, ठाणे और बदलापुर में कुछ पोस्टर देखे गए।

यह अक्षय शिंदे के एनकाउंटर को बहाना बनाकर फड़णवीस को श्रेय देने की कोशिश थी। इस संबंध में कोर्ट का कहना है कि हमने देखा है कि शहर में कुछ पोस्टर लगाए गए हैं। अदालत ने कहा, ‘फडणवीस ने न्याय किया आदि… अगर फडणवीस न्याय कर रहे हैं तो वे यहां क्यों आए। कोर्ट की नाराजगी के कुछ देर बाद ही फड़णवीस के विवादित पोस्टर हटा दिए गए।

मुंबई के कुछ हिस्सों में ‘बदला पूरा’ लिखे पोस्टर लगाए गए हैं। इसमें उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस की तस्वीर है और ‘बदला पुरा’ लिखा हुआ है। पोस्टर में फड़णवीस के हाथ में रिवॉल्वर (बंदूक) दिखाई दे रही है। पोस्टर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। वहीं विरोधियों ने इस पर फड़णवीस की आलोचना शुरू कर दी है। इस पोस्टर को लेकर सुप्रिया सुले का कहना है कि अगर गृह मंत्री हाथ में पिस्तौल लेकर बैनर लगा रहे हैं तो युवाओं में क्या संदेश जाएगा। यह ‘मिर्ज़ापुर’ सीरियल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}