Advertisement
राजनीति

बीजेपी विधायक जयकुमार गोरे बड़ी मुश्किल में फंस सकते !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

पुणे-सातारा: बीजेपी विधायक जयकुमार गोरे बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं। क्योंकि, उनके खिलाफ कोरोना महामारी के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

याचिका पर 5 जुलाई को सुनवाई होगी। यह याचिका दीपक अप्पासाहेब देशमुख ने दायर की है. इस संबंध में ‘सैम टीवी’ ने एक रिपोर्ट दी है।

जयकुमार गोरे ने कोरोना मरीजों के इलाज के नाम पर करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार किया। याचिका में गंभीर आरोप लगाया गया है कि 200 से अधिक मृत मरीजों को जीवित दिखाया गया और सरकारी योजनाओं से भारी मात्रा में धन प्राप्त किया गया। याचिकाकर्ता दीपक देशमुख सतारा जिले के मायनी (खटाव) गांव के रहने वाले हैं।

याचिका में कहा गया है कि कोरोना काल में सरकार ने मरीजों को कई इलाज, दवाएं और इंजेक्शन मुफ्त में देने की पेशकश की थी. लेकिन, गोरे और उसके सहयोगियों ने कोरोना मरीजों से पैसे वसूले। इलाज के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया। इस मामले में गोरे की पत्नी सोनिया भी शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।’

सुनवाई 5 जुलाई को न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे और न्यायमूर्ति श्याम चांडक की पीठ के समक्ष होगी। माइनी-खटाव में एक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च सेंटर है। इस केंद्र को सतारा जिले के अधिकारियों ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अपने कब्जे में ले लिया था। इस संगठन के तत्कालीन अध्यक्ष जयकुमार गोरे थे।

इस दौरान डॉक्टरों के फर्जी हस्ताक्षर, फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया गया। याचिका में कहा गया है कि राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं का फायदा उठाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}