Advertisement
क्राइम-भ्रष्टाचार

उरी बाबा – चिरकुंडा में गोलमाल है भाई गोलमाल है !!!

सरबजीत सिंह : ब्यूरो चीफ - पूर्व

चिरकुंडा :- झारखंड सरकार नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा चिरकुंडा नगर परिषद वार्ड संख्या 20 में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य 15वें वित्त आयोग द्वारा 11 लाख 45 हजार रुपये एकरनामा के साथ धनबाद पूर्व सांसद पी एन सिंह, निरसा विधायक अर्पणा सेनगुप्ता , निवर्तमान अध्यक्ष डब्लू बाउरी, निवर्तमान उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह , निवर्तमान वार्ड पार्षद प्रदीप गोराई और चिरकुंडा नगर परिषद के पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी अरुण कुमार भारती की गरिमा उपस्तिथि में शिलान्यास का कार्य हुआ था।

लेकिन आज की वास्तविकता यह है कि यह सामुदायिक भवन ऊपर से जितना रंगीन नज़र आ रहा है उससे ज्यादा अंदर से खोखला है कोई कोई खिड़की बिना प्लास्टर के ही है , टाइल्स सिर्फ लीपा पोती कर लगाई गई है ,दीवारें टेढ़ी-मेढ़ी और झुकी हुई है ।

बुनियाद लगभग कई जगह से 3 फीट से ज्यादा खोखली है यह तो बाहर से देखा गया अंदर देखने के लिए जब निवर्तमान वार्ड पार्षद प्रदीप गोराई से सम्पर्क किया गया तो पहले तो आने का बोल के कहा की आ रहा हूं और फिर फोन नहीं उठाया कई बार कॉल करने पर कहा कि ऑफिस में चाभी है मैं नहीं आ सकता दूसरे दिन सुबह 10 बजे आइए जबकि वहा मौजूद ग्रामीणों ने भी कॉल किया तो कहा आ रहा हूं लेकिन वो नहीं आए ।

वहीं स्थानीय ग्रामीणों से मौखिख वार्ता करने पर पता लगा कि प्रदीप गोराई द्वारा चाभी नहीं दी जाती कहा जाता है 20 लोग हस्ताक्षर कीजिए तब चाभी दूंगा। 

वही स्थानीय सूत्रों का कहना है रात होते ही मयखाने में तब्दील हो जाता हैं कुछ स्थानीय ग्रामीण एक दूसरे को चुप करते भी नजर आए ! स्थानीय लोगों का कहना यह भी है की बरसात के दिनों में दीवारों से पानी रिश्ता है लाइट भी अभी तक नहीं लगी है ।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार अंदर की टाइल्स भी सही से नहीं लगाई गई है और एक बात यह है कि जहां बिजली विभाग बिजली चोरी होने पर तुरंत कार्रवाई करते हैं वही यहां डायरेक्ट ट्रांसफार्मर लगे पोल से लाइट खींची गई हैं;यानी पूरी तरह से महालूट हुई है।

अगर सही तरीके से जांच की जाए तो कई सफेदपोश नेता और पदाधिकारी भी इसके लपेटे में आ सकते हैं ।

निष्कर्ष में ऐसा प्रतीत होता है कि चिरकुंडा नगर परिषद में ठेकेदारी के नाम से केवल लूट हुई हो वही कार्यपालक पदाधिकारी से दूरभाष पर इस विषय पर वार्ता हुई तो वह जेपीएससी परीक्षा ड्यूटी में है उन्होंने कहा है कि अच्छा ठीक है मैं देखता हूं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}