Advertisement
जन दर्शन- विकास

हर सप्ताह प्रगति हासिल कर लंबित मामलों को निपटाने का सभी अंचल अधिकारी को निर्देश !!!

धनबाद :प्रतिनिधि

धनबाद:- उपायुक्त वरुण रंजन ने राजस्व विभाग की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों से म्यूटेशन के लंबित मामले, म्यूटेशन रिजेक्ट करने के कारणों, सरकारी योजनाओं में भूमि स्थानांतरण, रिवेन्यू कोर्ट, भूमि अधिग्रहण, जीएम लैंड में अतिक्रमण, अवैध जमाबंदी समेत अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं की समीक्षा की।उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों को हर सप्ताह प्रगति हासिल कर लंबित मामलों को निपटाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि इससे कार्य का लोड कम होगा और आम जनता का कार्य समय से पूरा होगा। रिवेन्यू कोर्ट के मामलों पर उपायुक्त ने नियमित समीक्षा करने एवं चरणबद्ध तरीके से विवरण तैयार कर मामले का निपटारा करने, सरकारी योजनाओं के लिए समय पर भूमि स्थानांतरण करने, लैंड एक्विजिशन में तेजी लाने का निर्देश दिया।

वहीं राजस्व की बैठक के पश्चात उपायुक्त ने कोल कंपनी एवं अंचल अधिकारियों के साथ योजनाओं में आ रही समस्याओं से संबंधित बैठक की। उपायुक्त ने सभी मामलों में संबंधित अंचल अधिकारी एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारी को आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य को जल्द से जल्द निष्पादन करने के निर्देश दिए।बैठक में उपायुक्त वरुण रंजन, अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता, डीसीएलआर सतीश चंद्रा, सभी अंचल के अंचल अधिकारी, आईटी मैनेजर रूपेश कुमार मिश्रा, बिजनेस एनालिस्ट आनंद कुमार पटेल, झरिया मास्टर प्लान के महाप्रबंधक डी मित्तल, जेआरडीए के महाप्रबंधक सिविल देवेंद्र महापात्रा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}