Advertisement
जन दर्शन- विकास

जनता की समस्याओं का प्राथमिकता से करें समाधानः- उपायुक्त संदीप सिंह !!!

सरबजीत सिंह

धनबाद:- उपायुक्त संदीप सिंह द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान उनके द्वारा जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की समस्याएँ सुनी एवं अश्वासन दिया गया कि उनके सभी शिकायतों का जल्द से जल्द जाँच कराते हुए उचित समाधान कराया जाएगा।

जनता दरबार में बैंक मोड निवासी मुनिया देवी ने विधवा पेंशन के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। आवेदन के माध्यम से उन्होंने बताया कि वह एक विधवा महिला है तथा उनकी आय का कोई साधन नहीं है। किसी तरह अपना जीवन यापन करती है। उन्होंने बताया कि उनके पति का स्वर्गवास हुए 3 वर्ष से अधिक हो गया है। उन्होंने विधवा पेंशन हेतु कई बार आवेदन दिया परंतु आज तक विधवा पेंशन नहीं बना। उन्होंने उपायुक्त से विधवा पेंशन को मंजूरी देने की मांग की।

उपायुक्त ने इस मामले को सामाजिक सुरक्षा को हस्तांतरित करते हुए अविलंब पेंशन स्वीकृति हेतु निर्देशित किया।इस दौरान जनता दरबार में आए जौधाडीह ग्राम के ग्रामीणों ने चापाकल निर्माण के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया कि गोविंदपुर प्रखंड अंतर्गत जौधाडीह ग्राम में एक धार्मिक स्थल है, जिसमें प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु आते जाते हैं।

लेकिन वहां पीने की पानी की कोई व्यवस्था नहीं है, उन्होंने उपायुक्त से एक चापाकल निर्माण करने की मांग की। उपायुक्त द्वारा इस मामले को पीएचइडी-1 को हस्तांतरित कर निष्पादन के हेतु निर्देशित किया।जनता दरबार में निरसा थाना क्षेत्र से आए अजीत मोदक ने अपने पुत्र के इलाज के लिए मदद हेतु उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा।

उन्होंने बताया कि उनके पुत्र मुकुल मोदक, उम्र 27 वर्ष को गंभीर पेट की बीमारी (अग्नाशय में पथरी) की शिकायत है। बचपन से ही उनका उपचार चल रहा है। इसी बीच दो बार ऑपरेशन भी कराया गया। लेकिन फिर से बीमारी से वह परेशान है। बीमारी का इलाज कराते हुए उनके सारे पैसे खत्म हो चुके हैं उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है।

उन्होंने उपायुक्त से गुहार लगाई कि उनके बेटे के इलाज हेतु कुछ मदद करें। उपायुक्त द्वारा मामले में सिविल सर्जन को हस्तांतरित करते हुए मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना का लाभ देने को निर्देशित किया।इसके अलावे उपायुक्त संदीप सिंह जनता दरबार में शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, राशन कार्ड, मुआवजा, पारिवारिक विवाद, सरकारी योजनाओं में अनियमितता से संबंधित समस्याओं से अवगत हुए।

उपायुक्त ने लोगों को पूर्ण भरोसा दिलाया कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। जिला प्रशासन विधि सम्मत आपकी हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}