Advertisement
बैंक- वित्तीय संस्थाएं

भारतीय रिजर्व बैंक, रांची के तत्वाधान में धनबाद के समायोजन से वित्तीय साक्षरता पर अखिल भारतीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन !!!

सरबजीत सिंह

धनबाद :- भारतीय रिजर्व बैंक, रांची के तत्वाधान में अग्रणी जिला प्रबंधक, धनबाद के समायोजन से वित्तीय साक्षरता पर अखिल भारतीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन जिला स्तर पर धनबाद में कुसुमविहार के एक रेस्तरां में किया गया।

जिसमें धनबाद जिला के प्रत्येक प्रखंडों से पूर्व में आयोजित क्विज प्रतियोगिता के प्रथम विजेता टीम शामिल हुई | इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले टीम को रिजर्व बैंक रांची के प्रबंधक सोहाम कुमार सोम, अग्रणी जिला प्रबंधक राजेश कुमार सिन्हा,जिला वित्तीय साक्षरता निरीक्षक राजेंद्र कुमार, नोडल पदाधिकारी  नेहा कुमारी , अग्रणी जिला प्रबंधक के अधिकारी संजीत कुमार सिंह एवं नीरज कुमार ने प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया।

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले टीम को 10000 रु,द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को 7500 रु,एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को 5,000 रु का चेक दिया गया | शेष सभी प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र प्रदान दिया गया |  प्रतियोगिता में प्रथम स्थान GSA प्लस टू उच्च विद्यालय, यादवपुर के टीम से अमित कुमार मंडल एवं कुमारी कल्याण सिंह को प्राप्त हुआ, द्वितीय स्थान SSKBC हाई स्कूल, निरसा के टीम से अभिजीत तिवारी एवं सोनू कुमार साव को प्राप्त हुआ एवं तृतीय स्थान अपग्रेडेड हाई स्कूल बेनागोडिया की टीम से गौरव कुमार महतो एवं शिव शंकर महतो को प्राप्त हुआ।

इस क्विज के प्रथम विजेता को अब राज्य स्तर पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता में सम्मिलित होना है जो की 15 जुलाई तक होना प्रस्तावित है । यह प्रतियोगिता पांच चरणों में आयोजित होनी है प्रखंड स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर, जोनल स्तर एवं अखिल भारतीय स्तर पर होनी है । इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य अखिल भारतीय स्तर पर विद्यार्थियों के बीच वित्तीय जागरूकता फैलाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}