Advertisement
उत्तर प्रदेश

अतीक अहमद और भाई अशरफ की हत्या-!!!

गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ !!

New Delhi Bureau :  अतीक अहमद और भाई अशरफ की शनिवार को प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के पास हत्या कर दी गई।

संदिग्धों की पहचान लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि वे पुलिस हिरासत में हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है ।

गोली लगने से पुलिस कांस्टेबल मान सिंह अधिकारी भी घायल हो गया, जबकि अचानक हंगामे के बीच एक पत्रकार गिरकर घायल हो गया।

गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को शनिवार की रात प्रयागराज में पत्रकारों के रूप में प्रस्तुत करने वाले तीन लोगों द्वारा गोली मार दी गई थी, जब उन्हें पुलिस हिरासत में मेडिकल कॉलेज में अनिवार्य चिकित्सा जांच के लिए ले जाया जा रहा था। झांसी में एक मुठभेड़ में यूपी एसटीएफ द्वारा अतीक के बेटे असद अहमद के मारे जाने के दो दिन बाद यह घटना हुई। असद का शनिवार को अंतिम संस्कार किया गया था।

इलाहाबाद पश्चिम से पांच बार के विधायक और उत्तर प्रदेश के फूलपुर जिले से एक बार के सांसद अहमद (60) को गुरुवार को प्रयागराज में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अतीक को 2007 के एक अपहरण मामले में दोषी ठहराया गया था और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। यह समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक को दी गई पहली सजा थी, जो हत्या से लेकर जबरन वसूली तक के कम से कम 130 मामलों में आरोपी हैं, और एक जिसमें उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत दर्ज किया गया था।

अतीक पर घातक हमला उसके बेटे असद और उसके साथी गुलाम के झांसी में ‘पुलिस मुठभेड़’ में मारे जाने के कुछ दिनों बाद हुआ। दोनों को बसपा विधायक राजू पाल की 2005 की हत्या के मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के आरोपी के रूप में नामित किया गया था, जिनकी इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उनके घर के बाहर दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने सीएम योगी से मांगा इस्तीफा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}