Advertisement
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र – बालासाहेब ठाकरे ” आपला दवाखाना ” योजना शुरू की गई है !!!

गर्भवती माताओं से संबंधित सभी स्वास्थ्य सुविधाएं नि:शुल्क उपलब्ध !!

सतारा-पुणे : दस्तगीर अतर :  महाराष्ट्र दिवस से जिले में हिंदूरूदाय सम्राट बालासाहेब ठाकरे  ” आपला दवाखाना “ योजना शुरू की गई है।इस डिस्पेंसरी में विभिन्न बीमारियों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा। 

इसके अलावा गर्भवती माताओं से संबंधित सभी स्वास्थ्य सुविधाएं नि:शुल्क उपलब्ध होने से आमजन को इस क्लीनिक से बड़ी राहत मिली है।

सतारा जिले में ” आपला दवाखाना “ की तर्ज पर जिले में प्रत्येक तालुका में एक 11 औषधालय शुरू किए गए हैं। इसके अलावा आरोग्यवर्धिनी केंद्र और उपचार केंद्र शुरू किया जाएगा और प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच गई है। डिस्पेंसरी और उपचार केंद्र शुरू किया जाएगा और प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच गई है, एक सरकारी सूत्र ने कहा।

सूत्रों ने बताया कि रात 10 बजे तक मरीजों की जांच और इलाज नि:शुल्क किया जाएगा। इस चिकित्सालय में विभिन्न रोगों की जांच एवं उपचार के साथ-साथ प्रयोगशाला परीक्षण निःशुल्क किए जाते हैं।

सलाहकार गर्भवती माताओं को टीकाकरण पूर्व और जांच की सुविधा भी प्रदान की जाती है। सरकार द्वारा शुरू किए गए “आपला  दवाखाना” में आने वाले मरीजों को ये सभी उपचार मुफ्त में मुहैया कराए जाते हैं।

सरकार की ओर से मरीजों से इस अस्पताल में इलाज कराने का अनुरोध किया गया है। विभिन्न रोगों के उपचार के साथ-साथ प्रयोगशाला, जांच और जांच की सुविधा निःशुल्क प्रदान की जाएगी। लोगों से अनुरोध है कि इसका लाभ उठाएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}