Advertisement
महाराष्ट्र

जल संरक्षण में महाराष्ट्र अव्वल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों को बधाई दी !!!

जलयुक्त शिवार को बड़ी सफलता !!

नासिक-धुले : यादव माली :- केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय ने भारत में जलाशयों की गणना पर अब तक की पहली रिपोर्ट जारी की है, जिसमें महाराष्ट्र को देश में पहले स्थान पर रखा गया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के लोगों को बधाई दी है।

देवेंद्र फडणवीस ने इस रिपोर्ट की जानकारी देते हुए कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय ने भारत में जलाशयों की गणना पर पहली रिपोर्ट की घोषणा की है और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारा महाराष्ट्र देश में पहले स्थान पर रहा है. यह जलयुक्त शिवार, सिल्ट-फ्री डैम-सिल्ट-कीचड़ शिवर, मैगल अयाह शेट्टाले आदि संयुक्त रूप से लागू की गई योजनाओं की सफलता है।

हालाँकि अन्य राज्यों में तालाब और जलाशय अधिक हैं, लेकिन महाराष्ट्र जल संरक्षण के मामले में पहले स्थान पर है। यह गणना वर्ष 2018-19 में की गई थी। इस रिपोर्ट में एक महत्वपूर्ण अवलोकन यह है कि अधिकांश जल निकाय जल संरक्षण योजनाओं में हैं।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जलयुक्त शिवार और अन्य जल संरक्षण योजनाओं को जन आंदोलन बनाने वाले महाराष्ट्र के सभी नागरिकों और सामाजिक संगठनों को दिल से बधाई दी है, और इस काम में शामिल सभी लोगों को धन्यवाद भी दिया है।

यह हमारी सामूहिक सफलता है। अब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अपील की है कि सभी लोग जलयुक्त शिवर 2.0 अभियान को सफल बनाएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}