Advertisement
संपादक/पत्रकार

वरिष्ठ पत्रकार जावेद अत्तार का ज़िला माहिती अधिकारियों द्वारा अपमान

संपादकीय

पुणे : पुणे के ज़िला माहिती कार्यालय मे संक्रांती मीडिया और वार टाइम्स के वरिष्ठ पत्रकार और World Association of Reporters-Bharat के आंचलिक प्रमुख जावेद अत्तार जी अधिकारियों के द्वारा अपमान करने का मामला सामने आया है । अपने लिए महाराष्ट्र विधान सभा Election 2024 मे न्यूज कव्हरेज लेटर पाने के लिए गये थे।

आज ही आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि भी था।

उन्होने संक्रांती मीडिया और WAR-TIMES  एवं World Association of Reporters-Bharat  के प्रधान संपादक- महानिदेशक ( JMAGC SRB Under सूचना मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पंजीकृत एवं विनियमित ) का अनुरोध पत्र और जरुरी कागजात के साथ अर्जी दी, उस वक्त ज़िला माहिती अधिकारी रवींद्र देवराम ठाकूर और सहकर्मी गाढवे ने कहा के न्यूज पोर्टल के लिए हम इलेक्शन कव्हरेज का अधिकार पत्र नही दे सकते। यह भी साफ साफ कहा के हमे सिर्फ प्रिंट मीडिया और TV Channel को ही अधिकार पत्र देने की अनुमती है।

उनका कहना था की निर्वाचन आयोग की गाईड लाईन के मुताबिक हमे JMAGC SRB Under सूचना मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पंजीकृत एवं विनियमित ‘वेब न्यूज पोर्टल‘ को इस तरह का अधिकार पत्र दे नहीं सकते है । आपको जो करना है वह करो। वरिष्ठ पत्रकार जावेद अत्तार जी द्वारा कई बार अनुरोध करने बाद उन्हे कहा गया के आपका अप्लिकेशन इनवर्ड किजीए और चले जाइये। मे जब चुनाव के बाद वक्त मिलेगा तब हम उस पर सोचेंगे।

पुणे जिले मे हजारो सरकार द्वारा मन्यता प्राप्त न्यूज पोर्टल भी होगे तो भी हम उन्हे भी अधिकार नही देंगे।अधिकारियों का कहना था कि ओह किसी से नहीं डरते। बाद में सचिन गढ़वे, वरिष्ठ लिपिक जिला सूचना कार्यालय, पुणे से जावेद अतर जी का फोन कॉल पर अनुरोध करने पर भी साफ साफ ना कर दिया गया।

पश्चिम भारत प्रमुख जावेद अत्तार पुणे जिले के तमाम पीडित न्यूज पोर्टल की आवाज को सरकार तक जरूर सुचित करेंगे। जावेद अत्तार जी कहा कि उनका मान हानि अधिकारियों के द्वारा किया गया । इस मामले मे वरिष्ठ अधिकारी सूचना मंत्रालय भारत सरकार तक शिकायत करेंगे और न्यूज पोर्टल संघटन मजबूत कर अपना अधिकार लेंगे। किसी भी तरह का करवाही न होने पर अमरन अनसन भी करेंगे और अपना मान हानि के लिए जरूरी क़ानूनी करवाही भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}