Advertisement
महाराष्ट्र

अजित पवार के महागठबंधन छोड़ने की अटकलें तेज, राजनीतिक हलचल तेज

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ

महाराष्ट्र:- ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार महागठबंधन छोड़ देंगे. पिछले कुछ हफ्तों में हो रही घटनाओं पर नजर डालें तो पता चलता है कि उनके मन में कुछ न कुछ चल रहा है।

पूर्व मंत्री नवाब मलिक ने सोमवार को अजित पवार की कार में यात्रा की। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। मलिक जमानत पर बाहर हैं। अपने ऊपर लगे आरोपों के चलते बीजेपी ने यह रुख अपना लिया है कि उन्हें महागठबंधन में जगह नहीं मिलेगी। आठ महीने की चुप्पी के बाद अजित पवार ने मलिक को सार्वजनिक रूप से अपने साथ ले जाकर एक तरह का संदेश दिया है।

लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की हार के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सीधे तौर पर अजित पवार पर आरोप लगाया और उन्हें दोषी ठहराया। तो अजित पवार की पार्टी बैकफुट पर चली गई। लेकिन ऐसा लग रहा है कि पिछले पंद्रह दिनों से पार्टी में बड़ा बदलाव हुआ है। जैकेट से लेकर जन सम्मान यात्रा तक.. बहुत कुछ हो रहा है। ऐसा लगता है कि विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे में सम्मान की हिस्सेदारी पाने के लिए ये कोशिशें की जा रही हैं।

पिछले पंद्रह दिनों से अजित पवार ने प्रचार यात्रा शुरू कर दी है। अजित पवार ने स्वीकार किया कि बारामती लोकसभा क्षेत्र में सुप्रिया सुले के खिलाफ सुनेत्रा पवार को उम्मीदवार बनाकर उन्होंने गलती की। आगे उन्होंने यह भी कहा कि वह रक्षाबंधन पर सुप्रिया सुले से मुलाकात करेंगे। पुणे में कथित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अजित पवार के काफिले को काले झंडे दिखाए।

इन सभी मुद्दों पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी शरद पवार गुट के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख ने कहा कि अजित पवार का महागठबंधन छोड़ना तय है। बीजेपी की ओर से उनसे अलग चुनाव लड़ने के लिए कहा जाएगा. इसके अलावा, अजित पवार का शरद पवार द्वारा स्वागत नहीं किया जाएगा, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस संभावना को खारिज कर दिया है।

दूसरी ओर, एनसीपी के नागपुर शहर अध्यक्ष प्रशांत पवार ने कहा, नवाब मलिक और अजीत पवार अपनी बेटी की उम्मीदवारी के लिए मुलाकात कर रहे हैं। खबर है कि मलिक की बेटी चुनाव लड़ने जा रही हैं।

शरद पवार गुट के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजाभाऊ टंकसले ने कहा कि अब महागठबंधन में फूट पड़ती नजर आ रही है। अन्यथा अजितदादा मलिक के साथ इतने खुले नहीं होते। पार्टी के एक अन्य नेता दुनेश्वर पेठे ने भी कहा कि अजित पवार महागठबंधन छोड़ देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}