Advertisement
Black & Red Files

राहुल कहते हैं, ‘गरीबों ने क्रोनी कैपिटलिस्ट्स को हराया’ !!!

'पूरी आकांक्षाएं': पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी बधाई !!

संपादकीय : 2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए रन-अप को भाजपा और कांग्रेस दोनों द्वारा एक उच्च-अभियान द्वारा चिह्नित किया गया था। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनके लंबे समय से सहयोगी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा किसी ने भी हिंदुत्व की लड़ाई का नारा नहीं लगाया।

Welcome to Sankranti Media & Publication Corporation. Please visit with us www.sankrantimedia.org 

कर्नाटक चुनाव परिणामों से आने वाले परिणामों ने कांग्रेस को आराम से लीड में दिखाया है, अपने दम पर आधे रास्ते को पार कर लिया है। भाजपा के मौजूदा मुख्यमंत्री बी.एस. बोम्मई ने माना है।

जहां मोदी ने बजरंग दल की तुलना भगवान हनुमान से की, वहीं प्रचार फिल्म द केरला स्टोरी का अपनी रैली में जिक्र किया और कांग्रेस के अलगाववादी, उनके प्रतिनिधि अमित शाह, जे.पी. नड्डा और राजनाथ सिंह को बुलाने का वादा किया, जिन्होंने सभी तरह से पिछड़े मुसलमानों के लिए ओबीसी कोटा खत्म करने का वादा किया था। बताता है कि अगर भगवा पार्टी को अपनी राह मिल जाती है।

यह, जब राज्य में भगवा नेतृत्व ने अपने शुरुआती अभियानों में हिंदुत्व से एक हाथ की दूरी बनाए रखी थी और पिछले पांच वर्षों में अपनी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित किया था। हिजाब, हलाल, मुस्लिम कोटा, लाउडस्पीकर पर अजान, टीपू सुल्तान और इसी तरह के अन्य मुद्दों को पहले बीएस बोम्मई सरकार द्वारा हवा दी गई थी, लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा आखिरी मिनट में आक्रामक हिंदुत्व को आगे बढ़ाने तक अभियान के शुरुआती दौर में चुपचाप दब गए थे।

इस बीच, नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा, “नफरत का बाजार बंद हो गया है, मोहब्बत की दुकान खुल गई है।”

कांग्रेस बैंगलोर, कल्याण कर्नाटक, कित्तूर कर्नाटक और दक्षिण क्षेत्रों में अधिक सीटों पर जीत / नेतृत्व कर रही है। भाजपा तटीय कर्नाटक क्षेत्रों में आगे चल रही है।

Welcome to Sankranti Media & Publication Corporation. Please visit with us www.sankrantimedia.org 

चुनाव में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल (सेक्युलर) (जेडी (एस)) के बीच एक उच्च-ऑक्टेन लड़ाई देखी गई थी।

कांग्रेस का राजनीतिक ग्राफ : – 

  • पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बीजेपी के वी सोमन्ना को 46,163 मतों के अंतर से हराया.
  • राज्य में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने में सबसे आगे रहे बीजेपी के बीसी नागेश कांग्रेस से 17652 वोटों से हार गए हैं.
  • कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार कनकपुरा सीट से जीते बसवराज बोम्मई ने शिगगाँव निर्वाचन क्षेत्र में जीत हासिल की है
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार कनकपुरा सीट से आगे चल रहे हैं
  • कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री, जिन्होंने भाजपा द्वारा उन्हें अथानी से टिकट देने से इनकार करने के बाद कांग्रेस का दामन थाम लिया था,
  • अब इस सीट से जीत गए हैं कांग्रेस नेता और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने कलाबुरगी जिले के चित्तपुर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की है.
  • कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को आज बेंगलुरु पहुंचने को कहा है, भले ही शुरुआती रुझान पार्टी के पक्ष में हों।

Welcome to Sankranti Media & Publication Corporation. Please visit with us www.sankrantimedia.org 

Welcome to Neidco Group . Please visit with us www.neidco.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}