Advertisement
Black & Red Files

इमरान खान गिरफ्तार : लात मारी गई थी, उसे सिर में मारा गया था, काली मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल !!!

हमारे देश में ऐसा होता है क्या ? - कलर पकड़ कर गिरफ्तार किया गया

संपादकीय : ”  हमारे देश में ऐसा होता है क्या ? -कलर पकड़ कर गिरफ्तार किया गया  ”  पाकिस्तान- इमरान खान की गिरफ्तारी ‘हैरान करने वाली हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने के लिए राजधानी इस्लामाबाद की एक अदालत में पेश होने के दौरान गिरफ्तार किए जाने के बाद से पाकिस्तानी शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

“इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने यह कहते हुए अपना गुस्सा व्यक्त किया है कि यह अदालत पर ही हमला है क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री अदालत परिसर के अंदर थे,”

खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा साझा किए गए गिरफ्तारी के वीडियो में दंगा-नियंत्रण गियर में सुरक्षा बलों को एक वैन में 70 वर्षीय व्यक्ति को दूर भगाते हुए दिखाया गया है। पीटीआई ने समर्थकों से सड़कों पर उतरने का आग्रह किया।

उनके वकील के अनुसार, खान को “लात मारी गई थी, उसे सिर में मारा गया था, काली मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया गया था” इससे पहले कि उसे “अर्धसैनिक बलों” द्वारा ले जाया गया था, उन्होंने कहा। प्रदर्शनकारी और खान के समर्थक जमा हो गए,  पुलिस और खान के समर्थकों के बीच “हाथापाई” हुई।

उन्होंने कहा, “हमें पाकिस्तान के सभी प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शनों की खबरें मिली हैं… पूर्व प्रधानमंत्री के दर्जनों समर्थकों को भी गिरफ्तार किया गया है।”

पिछले साल सत्ता से हटाए जाने के बाद से, खान पर दर्जनों आरोप लगाए गए हैं, जिनका वह खंडन करते हैं और कहते हैं कि यह राजनीति से प्रेरित हैं।

इस्लामाबाद पुलिस ने भ्रष्टाचार के एक मामले का जिक्र करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, “इमरान खान को कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है।”

आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह का कहना है कि इमरान खान की गिरफ्तारी “कानून के अनुसार” और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के आदेश पर की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}