Advertisement
जन दर्शन- विकास

लोकसभा चुनाव के लिए मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों व निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित !!!

सरबजीत सिंह : ब्यूरो चीफ-ईस्ट

धनबाद:- जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने लोकसभा चुनाव के लिए आज मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों व निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किया।

इसको लेकर आयोजित प्रेस वार्ता में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए 28 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। स्क्रूटनी के बाद 3 उम्मीदवार का नामांकन रद्द किया गया। वहीं 9 मई को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लेने की अंतिम तिथि थी।

परंतु आज किसी उम्मीदवार ने अपना नाम वापस नहीं लिया है। सभी 25 उम्मीदवारों के बीच सामान्य प्रेक्षक अनूप खिंची की उपस्थिति में चुनाव चिह्न आवंटित किया गया। जिसमें मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को उनके रिजर्व सिंबल दिए गए।

जिसमें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की उम्मीदवार अनुपमा सिंह को हाथ, भारतीय जनता पार्टी के ढुल्लू महतो को कमल, बहुजन समाज पार्टी के मोहन सिंह को हाथी का सिंबल दिया गया।

वहीं अकबर अली को केटली, डॉ परवेज नैय्यर को एयर कंडीशनर, कृष्ण चन्द्र राज सिंह को बक्सा, दीपक कुमार दास को ब्लैक बोर्ड, राजीव तिवारी को बैटरी टॉर्च, रिजाउल हक को सेब, संजय कुमार गिरी को आलमारी, अनिन्दिता दास को माइक, एकलाक अंसारी को हेलमेट, उमेश पासवान को नारियल फार्म, कामेश्वर प्रसाद वर्मा को टाइप मशीन, मो जहीरूद्दीन खान को पानी की टंकी, जगदीश रवानी को कैंची, जनक शाह गोंड को बेबी वॉल्कर,  तुलसी महतो को गुब्बारा,  त्रिदेव कुमार महतो को ऑटो रिक्शा, निताई दत्ता को गैस सिलेंडर, प्रेम प्रकाश पासवान को बल्ला, मोहम्मद तफाजुल हुसैन को चुड़ियां, मोहम्मद फैसल खान को कलम की नीब 7 किरणों के साथ, लक्ष्मी देवी को फलों से युक्त टोकरी तथा सुनैना किन्नर को ब्रेड का सिंबल दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}