Advertisement
महाराष्ट्र

NCP नेता शरद पवार ने एक बार फिर फूंका बिगुल !!!

जावेद अत्तार : विशेष प्रतिनिधि

पुणे: NCP नेता शरद पवार ने एक बार फिर फूंका बिगुल, मेरी उम्र नहीं हुई, आज भी अच्छे-अच्छों को सीधा करने की ताकत रखता हूं, ऐसा कहकर उन्होंने विरोधियों को चेतावनी दी है।वह अपने जन्मदिन के अवसर पर पुणे जिले के खेड़ तालुका में आयोजित ‘साहेब केसरी’ बैलगाड़ी दौड़ कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस प्रतियोगिता में सांसद अमोल कोल्हे शामिल हुए। इस मौके पर शरद पवार ने सरकार की जमकर आलोचना की।

2 जुलाई 2023 को उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने एनसीपी से बगावत कर अपने समर्थक विधायकों के साथ सत्ता में शामिल होने का फैसला किया था। उनके विद्रोह के बाद 5 जुलाई को एमआईटी कॉलेज में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक में अजित पवार ने अपनी उम्र का हवाला देते हुए सीधे शरद पवार से पूछा कि क्या वह रुकने वाले हैं या नहीं।

उसी दिन, सांसद सुप्रिया सुले ने यशवंतराव चव्हाण हॉल में आयोजित एक बैठक में शरद पवार के साथियों के हवाले से अजित पवार की आलोचना का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें सब कुछ करना चाहिए लेकिन पिता का सम्मान नहीं करना चाहिए। इसके बाद भी सत्ता पक्ष में कई लोग शरद पवार की उम्र का हवाला देकर उनकी आलोचना कर रहे हैं। इसी तरह शरद पवार ने पुणे जिले के खेड़ तालुका में आयोजित ‘साहेब केसरी’ बैलगाड़ी दौड़ कार्यक्रम में शामिल होकर सत्तारूढ़ दल का जोरदार स्वागत किया है. ऐसे में उनकी चेतावनी के बाद देखना होगा कि राज्य की राजनीति किस दिशा में जा रही है।

आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए शरद पवार ने कहा, ‘मेरी एक शिकायत है। सभी के भाषणों में कहा जाता है कि मैं 83 साल का हो गया हूं, 84 साल का हो गया हूं. तुमने मुझे क्या देखा, अभी तो मेरी उम्र ही नहीं हुई। मेरे पास धर्मियों को सीधा करने की शक्ति है। उन्होंने हुक्मरानों को चेतावनी भरे शब्दों में कहा है कि आप चिंता न करें।सरकार को किसानों में कोई दिलचस्पी नहीं है।

आगे बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि सरकार को किसानों में कोई दिलचस्पी नहीं है. प्याज समेत कृषि उपज का कोई दाम नहीं है. प्याज के निर्यात पर रोक. किसानों पर संकट लाने का काम किया जा रहा है। लेकिन शरद पवार ने यह भी विश्वास जताया कि हम मिलकर महाराष्ट्र की तस्वीर बदलने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}