Advertisement
जन दर्शन- विकास

क्राइम मीटिंग में अपराध नियंत्रण के लिए एसडीपीओ का कड़ा निर्देश !!!

लोहरदगा : प्रतिनिधि

लोहरदगा : अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी वशिष्ठ नारायण सिंह ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में सभी थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग कीं। क्राइम मीटिंग में अपराध नियंत्रण के लिए एसडीपीओ  वशिष्ठ नारायण सिंह ने सभी थानाध्यक्षों और वरीय पुलिस पदाधिकारियों को अपराध में कमी लाने का कड़ा निर्देश दिया। चेतावनी दी कि अपराध का ग्राफ बढ़ा, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसडीपीओ ने रात्रि गश्ती तेज करने और कांडों का त्वरित गति से निष्पादन करने का भी निर्देश दिया।

घंटों तक चली मीटिंग में आपराधिक घटनाओं और उससे संबंधित कार्रवाई पर चर्चा हुई। सर्वप्रथम थानाध्यक्षों से अपराध नियंत्रण पर विशेष ध्यान देने का निर्देश देने के बाद प्रत्येक थाने में घटित आपराधिक घटनाओं, लूट-पाट, हत्या सहित अन्य घटनाओं में अब तक प्रशासनिक कार्रवाई और उपलब्धि के बारे में जाना। उसके बाद अपराध के पूर्व के रिकार्ड और वर्तमान के बारे में पूछताछ की। सभी थानों के थानेदार से बारी-बारी से पूछताछ हुई। साथ ही लूट-पाट और आपराधिक घटनाओं के लिए पूर्व से चिन्हित स्थलों पर पुलिस बल की तैनात रखने की हिदायत दी।

साथ ही साइबर क्राइम, अवैध माइनिंग और शराब धंधेबाजों के खिलाफ धड़-पकड़ अभियान तेज करने का भी निर्देश दिया गया है।एसडीपीओ ने सभी थानाध्यक्षों और वरीय पुलिस पदाधिकारियों को लंबित आपराधिक मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया। उन्होंने थानेदारों को स्पष्ट तौर पर कहा कि हर हाल में क्राइम कंट्रोल होनी चाहिए। यदि लापरवाही बरती गई तो मैं किसी को छोडूंगा नहीं। जिस थाना क्षेत्र में मैं पहुंचा और वहां के अधिकारी ड्यूटी पर नहीं दिखाई दिए, तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्रों में स्वयं रात्रि-गश्ती करेंगे। एसडीपीओ श्री सिंह ने शराब की मामले पर कहा कि हर हाल में शराब धंधेबाजों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। क्राइम मीटिंग में किस्को सर्किल इंस्पेक्टर मंटू कुमार, सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल उरांव, किस्को के प्रभारी पोलीकार्फ टोप्पो, कैरो के शंखनाथ उरांव, बगड़ू थाना प्रभारी पंकज कुमार शर्मा आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}